Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विंबलडन में रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों के बैन पर भड़के राफेल नडाल

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 2 मई 2022 (16:54 IST)
मैड्रिड: टेनिस दिग्गज स्पेन के राफेल नडाल ने रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर विंबलडन और लॉन टेनिस एसोसिएशन के प्रतिबंध लगाने को ‘अनुचित’ बताया है। बीबीसी ने नडाल, जो एटीपी प्लेयर काउंसिल के एक सद्स्य हैं, के हवाले से कहा, “ मुझे लगता है रूसी टेनिस के मेरे साथियों के साथ बहुत गलत हो रहा है। युद्ध में इस समय जो भी कुछ हो रहा है वह उनकी गलती नहीं है।

उन्होंने कहा,“ जब भी हम गैंड स्लैम में जाते हैं दो हजार पॉइंट वाकई में हमारे लिए महत्वपूर्ण होते हैं। हमें वैसे टूर्नामेंटों में जाना है, जहां हमें सभी उपायों को देखना होगा जो हम करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “ हमारे गेम में क्या होता है इसका कोई मायने नहीं होता, जब हम यूक्रेन में कई सारे लोगों को मरते हुए और उनकी स्थिति को दयनीय होते हुए देखते हैं। ”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स(एटीपी) तथा महिला टेनिस प्रोफेशनल्स(डब्ल्यूटीए) ने भी खिलाड़ियों के प्रतिबंध पर कड़ी आलोचना करते हुए इसको ‘अनुचित’ और ‘निराशाजनक’ बताया था।
webdunia

गौरतलब है कि इस फैसले से दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव, आंद्रेई रुब्लेव, रूस की अनस्तासिया पाव्लुचेंकोवा और पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका तथा बेलारूस की चौथी रैंक की आर्यना सबालेंका सहित कई उच्च रैंक वाले खिलाड़ी प्रभावित हुए हैं।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चोट से उबर कर फिट हुआ हैदराबाद का यह ऑलराउंडर चेन्नई के खिलाफ फिर हुआ चोटिल