नए साल की शुरुआत में पहली बार होगी फेडरर और सेरेना के बीच भिड़ंत

सोमवार, 31 दिसंबर 2018 (12:18 IST)
पर्थ। नए साल की शुरुआत टेनिस में एक दिलचस्प द्वंद्व से होने जो रही है जिसमें टेनिस इतिहास के दो सर्वकालिक महान खिलाड़ी रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। यह संभव होगा होपमैन कप में जब मंगलवार को मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड मिश्रित टीम स्पर्धा में अमेरिका से भिड़ेगा।


यह संभवत: पर्थ में होने वाला आखिरी होपमैन कप होगा, लेकिन सभी फेडरर और सेरेना के मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं। दोनों के नाम पर कुल मिलाकर 43 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब हैं। फेडरर ने रविवार को होपमैन कप में अपने शुरुआती मैच में आसान जीत के बाद कहा कि यह हम दोनों के लिए बेहद रोमांचक है और मुझे उम्मीद है कि अधिकतर टेनिस प्रेमी इस मैच को देखेंगे।

इस स्विस स्टार ने कहा कि उन्होंने (सेरेना) मैदान के अंदर और बाहर जो कुछ किया उससे मैं बेहद प्रभावित हूं। हम दोनों कड़े प्रतिस्पर्धी हैं और हमेशा जीतना चाहते हैं। बीस बार के ग्रैंडस्लैम एकल चैंपियन फेडरर ने कहा कि ऐसा एक बार होने जा रहा है, संभवत: फिर से ऐसा नहीं हो। चाहे महिला हों या पुरुष वे हमारे खेल की सभी में सबसे बड़ी विजेताओं में से एक हैं, इसलिए उनके खिलाफ खेलना शान की बात है।

टेनिस में महिला और पुरुष खिलाड़ी के बीच मुकाबला 1973 में खेला गया था। इस प्रदर्शनी मैच में बिली जीन किंग ने बॉबी रिग्स को हराया था। इतने लंबे समय तक टेनिस खेलने और कुछ अवसरों पर विंबलडन चैंपियन रात्रि भोज में साथ रहने के बावजूद फेडरर ने कहा कि वे दोनों एक-दूसरे के बारे में बहुत कम जानते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता। गलियारों में या कैफे में एक दूसरे के पास से गुजरते हुए कुछ अवसरों पर उन्होंने मुझसे पूछा कि बच्चे कैसे हैं और कैसे चल रहा है लेकिन अगर मैं कहता हूं कि मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से समझता हूं तो यह अतिशयोक्ति होगी।

सेरेना भी इस मैच को लेकर रोमांचित हैं। उन्होंने टेलीविजन साक्षात्कार में कहा कि वे अपने इंस्टाग्राम पेज के लिए फेडरर के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर उत्साहित हैं। इस पर फेडरर ने मुस्कराते हुए कहा कि यह सोशल मीडिया का जमाना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वसीम जाफर का एक और शतक, विदर्भ ने बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाए कदम