सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन, सिंधू - श्रीकांत टॉप सीड

गुरुवार, 15 नवंबर 2018 (16:26 IST)
लखनऊ। भारत की मेजबानी में होने वाले 1.08 करोड़ रुपए की ईनामी राशि वाले सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 20 नवंबर से किया जाएगा।


घरेलू टूर्नामेंट में देश की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल के अलावा 250 से अधिक शटलर पांच दिनों तक चलने वाले टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगे।

1.08 करोड़ रुपए की ईनामी राशि वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन यहां बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में किया जाएगा जहां पहले दिन खिलाड़ी क्वालिफिकेशन राउंड में हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट में इस वर्ष एशियाई खेलों की रजत विजेता सिंधू शीर्ष वरीय खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगी जबकि किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है।

हॉगकॉग ओपन के पहले दौर में बाहर हो गई साइना नेहवाल, जापान की साइका ताकाहाशी, चीन की हान यूने, इंडोनेशिया की दिनार ऑस्टिन महिला वर्ग में जबकि भारत के एच एस प्रणय, समीर वर्मा, बी साई प्रणीत, इजरायल के जिल्बरमैन, चीन के लू गायानझू पुरुष वर्ग में मुख्य खिलाड़ी होंगे।

वर्ष 1991 से खेले जा रहे सैयद मोदी टूर्नामेंट को 2004 में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट का दर्जा दिया गया था। यह वर्ष 2009 में बीडब्ल्यूएफ ग्रां प्री सीरीज में शामिल हुआ था जबकि 2011 में इसे बीडब्ल्यूएफ ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट वर्ग में और ऊंचा दर्जा मिल गया। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आईपीएल के एक हिस्से में नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप खिलाड़ी : सीए