Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर, टोक्यो ओलंपिक 2021 में ही होंगे, जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा का वादा

webdunia
सोमवार, 16 नवंबर 2020 (16:49 IST)
टोक्यो। जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Yoshihida Suga) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक (Thomas Bak) से वादा किया कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आयोजन 2021 में होगा।
 
कोरोना महामारी के मद्देनजर 2020 की गर्मियों में होने वाले टोक्यो ओलंपिक को 2021के लिए स्थगित कर दिया गया। थॉमस बाक ओलंपिक खेलों के आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जापानी अधिकारियों से चर्चा करने के मद्देनजर चार दिवसीय यात्रा पर टोक्यो पहुंचे हैं।
 
सुगा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैंने इस बात पर जोर दिया कि हम ओलंपिक के सफल आयोजन के मद्देनजर विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रख रहे हैं और राष्ट्रपति बैश के साथ मिलकर दर्शकों को एक सुरक्षित एहसास कराने की दिशा में प्रतिबद्ध है।’
 
उन्होंने आईओसी प्रमुख को भरोसा दिलाया कि वह ग्रीष्मकालीन ओलंपिक का आयोजन कर यह संदेश देना चाहते हैं कि 'इंसानियत ने महामारी पर विजय पा लिया'। 
 
जापानी प्रधानमंत्री के अनुसार इससे दुनिया को यह संदेश भी जाएगा कि उनका देश विनाशकारी भूकंप और 2011 की सुनामी से उबर गया।टोक्यो ओलंपिक के 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने की उम्मीद है। (वार्ता) 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कप्तान पेन क्वारेंटीन के बाद भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम पर होगा एडिलेड टेस्ट : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया