भारतीय चक्काफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया

बुधवार, 29 जनवरी 2020 (15:19 IST)
पोटचेफ्स्ट्रूम। भारत के स्टार चक्काफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कोहनी की चोट से उबरने के बाद प्रभावी वापसी करते हुए एसीएनई लीग में 87.86 मीटर का थ्रो फेंककर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। 
 
22 वर्ष के चोपड़ा 2019 में चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर रहे थे। उन्होंने अपने चौथे प्रयास में 85 मीटर का ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क हासिल किया। 
 
उन्होंने शुरुआत 81.76 मीटर से की और हर थ्रो के साथ बेहतर स्कोर करते गए। उनका दूसरा प्रयास 82 मीटर और तीसरा 82.57 मीटर का था। नीरज ने ट्वीट किया, प्रतिस्पर्धा में लौटकर अच्छा लग रहा है। सभी को उनकी शुभकामनाओं और सहयोग के लिए धन्यवाद। 
 
उन्होंने कहा, ‘मैने खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डाला। मैं खुद को आजमाना चाहता था क्योंकि लंबे समय बाद यह मेरा पहला टूर्नामेंट था। मेरे पहले तीन थ्रो 81.82 के थे लेकिन मुझे लग रहा था कि कुछ कमी है जिससे पार पाना होगा। मुझे खुशी है कि मैने क्वालीफाई किया।’ 
 
उन्होंने कहा कि वह यहीं पर अपने कोच और फिजियो के साथ कुछ समय अभ्यास करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं आने वाले महीनों में अधिक स्पधा्रओं में भाग लूंगा जिनमें फेडरेशन कप और डायमंड लीग सर्किट शामिल है।’

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में शामिल हुई