Vivo Kabaddi League : गुजरात फॉर्च्युनजाएंट्स को हराकर यूपी योद्धा टॉप 5 में पहुंचा

सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (21:24 IST)
कोलकाता। वीवो प्रो कबड्‍डी लीग के सातवें चरण के 43वें दिन सोमवार को यूपी योद्धा ने गुजरात फॉर्च्युनजाएंट्स को 33-26 से हराकर अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया। श्रीकांत जाधव, सुरेंद्र गिल, रिशांक देवाडिगा और सुमित के शानदार प्रदर्शन से यूपी योद्धा ने यह जीत दर्ज की। 
 
वीवो प्रो कबड्‍डी लीग में यूपी योद्धा की 14 मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 42 अंकों के साथ सातवें स्थान से उठकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। गुजरात को 14 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बावजूद गुजरात को 1 अंक मिला और वह 34 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। 
नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूपी ने आधे समय तक 16-9 की बढ़त बना ली थी। यूपी के स्टार रहे श्रीकांत जिन्होंने 13 रेड में छह अंक बटोरे। सुमित ने आठ टैकल में पांच अंक जुटाए। गिल ने छह और देवाडिगा ने पांच अंक बटोरे।
 
गुजरात के लिए सचिन ने 10 और सुनील कुमार ने सात अंक जुटाए। दोनों टीमों ने रेड से 16-16 अंक बटोरे। यूपी ने डिफेंस से 12 और गुजरात ने सात अंक जुटाए। 

पटना पाइरेट्स ने लगातार 6 हार के क्रम को तोड़ा : नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में 3 बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने प्रदीप नारवाल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तमिल थलाइवास को 51-25 से हराकर लगातार 6 हार के क्रम को तोड़ा। नारवाल इस मैच के दौरान 1000 रेड अंक के आंकड़े को पार करने वाले पहले खिलाड़ी बने। 
 
पाइरेट्स की मौजूदा सत्र में 12 मैचों में यह चौथी जीत है। इस जीत के बावजूद पटना की टीम 25 अंक के साथ अंतिम स्थान पर है। थलाइवास की टीम के उससे दो अंक अधिक हैं।

बंगाल वारियर्स दूसरे स्थान पर : इससे पहले रविवार रात को हुए मुकाबले में बंगाल वारियर्स ने नजदीकी संघर्ष में पुणेरी पलटन को 42-39 से हराया था। बंगाल की 14 मैचों में यह सातवीं जीत थी और वह 48 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। पुणेरी को 14 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा और वह 29 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है। 
तस्वीर सौजन्य : वीवो प्रो कबड्‍डी 
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Rashid Khan ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को टेस्ट मैच में 224 रनों से रौंदा