Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

TCS के शेयरों में भारी गिरावट, सेंसेक्स 437 अंक लुढ़का

हमें फॉलो करें TCS के शेयरों में भारी गिरावट, सेंसेक्स 437 अंक लुढ़का
, मंगलवार, 10 जनवरी 2023 (13:04 IST)
नई दिल्ली। दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्सिवेज (TCS) के तिमाही नतीजे निवेशकों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाए और इसके शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत तक गिर गए। TCS के शेयरों में आई गिरावट से भारतीय शेयर बाजार धड़ाम हो गए। सेंसेक्स 437 अंक लुढ़क गया।
 
बीएसई में टीसीएस का शेयर 2.67 प्रतिशत गिरकर 3,231 रुपए प्रति शेयर के भाव पर आ गया। इसी तरह एनएसई में भी कंपनी का शेयर 2.70 प्रतिशत गिरकर 3,230.10 के भाव पर खिसक गया। 
 
टीसीएस के शेयर शुरुआती कारोबार में सर्वाधिक नुकसान में रहने वाले सेंसेक्स समूह के शेयर रहे। सेंसेक्स भी 437 अंक तक लुढ़कते हुए 60,310.31 अंक पर आ गया।
 
टीसीएस ने एक दिन पहले ही दिसंबर तिमाही के नतीजे घोषित किए थे जिसमें शुद्ध लाभ 11 प्रतिशत बढ़कर 10,846 करोड़ रुपए हो जाने की जानकारी दी गई। हालांकि लाभ मार्जिन घटने और सौदों की संख्या को लेकर कुछ नरमी देखी गई।
 
सैमको सिक्योरिटीज की विश्लेषक उर्मी शाह ने कहा कि टीसीएस के लिए अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में परिचालन आय बढ़ने के बावजूद लाभप्रदता उतनी नहीं बढ़ी है। इसके अलावा चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही पर करीबी नजर रहेगी।
Edited by : Nrapendra Gupta 
 


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब पूनावाला 14 दिन की न्यायिक हिरासत में