Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सेंसेक्स 282 अंक उछला, निफ्टी 12850 अंक के पार

webdunia
शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (17:53 IST)
मुंबई। विदेशी निवेशकों के जारी निवेश तथा वैश्विक बाजारों की तेजी के बीच एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक और बजाज फाइनेंस को निवेशकों के समर्थन से बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 282 अंक मजबूत हो गया। बीएसई30 सेंसेक्स 282.29 अंक यानी 0.65 प्रतिशत चढ़कर 43,882.25 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह, एनएसई का निफ्टी 87.35 अंक यानी 0.68 प्रतिशत बढ़कर 12,859.05 पर पहुंच गया।

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व सर्वाधिक नौ प्रतिशत से अधिक की तेजी में रहा। इसके बलावा टाइटन, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक, भारती एयरटेल, नेस्ले इंडिया और एनटीपीसी का स्थान रहा। दूसरी ओर रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, सनफार्मा, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी और एचयूएल के शेयर गिरावट में रहे।

कोटक सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष (पीसीजी रिसर्च) संजीव जरबड़े ने कहा, दिवाली के सप्ताह में बीएसई सेंसेक्स करीब एक प्रतिशत तक मजबूती में रहा। तिमाही परिणाम का सत्र समाप्त होने के साथ ही अब निवेशकों का ध्यान आर्थिक सुधार व बाजार मूल्यांकन पर रहेगा।

उन्होंने कहा कि भारत में संक्रमण के मामलों में पुन: तेजी आने से जोखिम बढ़ रहा है। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कंपोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग और दक्षिण कोरिया का कोस्पी बढ़त में रहा। जापान का निक्की गिरावट में रहा। यूरोपीय बाजार शुरुआती कारोबार में बढ़त में चल रहे थे।

कच्चे तेल का अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड का वायदा 0.41 प्रतिशत बढ़कर 44.38 डॉलर प्रति बैरल पर रहा।प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने गुरुवार को 1,180.61 करोड़ रुपए के शेयरों की खरीदारी की।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Update : पश्चिमोत्तर क्षेत्र में गिरा पारा, आदमपुर, बठिंडा और हिसार सबसे ठंडे स्थान