Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस कारण भारत पाकिस्तान दोनों ही मैचों से बाहर हो सकते हैं कीवी कप्तान विलियमसन

टी-20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बुरी खबर सामने आ रही है।

webdunia
गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (15:53 IST)
अबुधाबी: न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने खुलासा किया है कि कोहनी की चोट के कारण कप्तान केन विलियमसन टी20 विश्व कप के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं।न्यूजीलैंड को बुधवार को अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने 13 रन से हराया। विलियमसन मैच में फील्डिंग करते दिखे लेकिन एहतियात के तौर पर बल्लेबाजी नहीं की।

स्टीड ने कहा कि पहले अभ्यास मैच के बाद विलियमसन की कोहनी की चोट बढ गई है। विलियमसन ने उस मैच में 30 गेंद में 37 रन बनाये थे लेकिन न्यूजीलैंड को तीन विकेट से पराजय झेलनी पड़ी।

विलियमसन के कुछ मैचों में बाहर रहने की संभावना के बारे में पूछने पर स्टीड ने ‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ से कहा ,‘‘ इसकी संभावना है ।हमें हालांकि उम्मीद है कि सही आराम मिलने और संतुलन बनने पर वह खेल सकेगा।’’

न्यूजीलैंड को मंगलवार को पाकिस्तान से खेलना है लेकिन बाकी चार सुपर 12 मैच सात दिन के भीतर खेलने होंगे जिसमें आराम की संभावना कम है।

स्टीड ने कहा ,‘‘केन गेंद को पीटने वाले बल्लेबाजों में से है और वह तैयारी भी ऐसे ही करता है लेकिन कई बार इससे नुकसान हो जाता है। हम सही संतुलन कायम करने की कोशिश में है और परेशानी को बढाना नहीं चाहते।’
webdunia

हैमस्ट्रिंग की चोट मामूली, कोहनी परेशान कर रही है : विलियमसन

इससे पहले कुछ दिनों पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टी20 विश्व कप के अपने से पहले अपनी फिटनेस से जुड़ी चिंताओं को खास तवज्जो न देते हुए कहा था कि उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव (हैमस्ट्रिंग की चोट) मामूली है लेकिन कोहनी की हल्की चोट से उन्हें ग्रिप बनाने में परेशानी हो रही है। न्यूजीलैंड अपना पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा था कि वह विलियमसन के पूरी तरह फिट होने को लेकर आश्वस्त हैं और कीवी कप्तान ने भी यही बात दोहरायी।

विलियमसन ने संवाददाताओं से कहा था, ‘‘यह मामूली चोट है, मैं अच्छा हूं। प्रगति अच्छी है। किसी तरह की चिंता नहीं है।’’उन्होंने हालांकि स्वीकार किया कि कोहनी की चोट की प्रगति धीमी है जिसके कारण वह पिछले कुछ समय से परेशान हैं।

विलियमसन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा था, ‘‘इसकी प्रगति थोड़ी धीमी रही। लंबे समय तक यह काफी निराशाजनक रहा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद हालांकि पिछले दो महीनों में इसमें निश्चित रूप से थोड़ा सुधार हुआ है। लेकिन इससे मुझे ग्रिप बनाने में थोड़ी परेशानी हो रही है।’’

अपनी टीम की तैयारियों के बारे में विलियमसन ने कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड का सहयोगी स्टाफ में होना बहुत अच्छा है। मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच बांड को विशेष तौर पर स्पिनरों की मदद करने के लिये कीवी टीम से जोड़ा गया है।
webdunia

विलियमसन ने कहा, ‘‘उनके (बांड) पास अपार अनुभव है और विशेषकर मुंबई इंडियन्स के साथ रहने के कारण उन्हें यहां (यूएई) का अच्छा अनुभव है और उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाती है वह उसे अच्छी तरह से निभाते हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘वह हमारे गेंदबाजी कोच की हर संभव मदद करेंगे और उनका टीम के साथ होना काफी अच्छा है।’’

पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाला न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में छुपे रुस्तम के रूप में उतरता है लेकिन विलियमसन के लिये यह मायने नहीं रखता।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टोक्यो ओलंपिक के अंतिम दिन मेडल जीतने वाले नीरज और बजरंग ब्रेक के बाद लौटे ट्रेनिंग पर