Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रमीज राजा की बाबर को सलाह, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ अलग करने की जरूरत नहीं

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 10 नवंबर 2021 (18:02 IST)
कराची:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बुधवार को कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप में बाबर आजम ने पाकिस्तान की काफी अच्छी तरह अगुआई की है और गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्हें कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान ने अपने पांचों ग्रुप मैच आसानी से जीते और उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भी हालांकि अच्छी लय में है।

रमीज ने बयान में कहा, ‘‘अब तक पाकिस्तान टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने निरंतर प्रदर्शन से हम सभी को प्रभावित किया है। मुझे नहीं लगता कि बाबर आजम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में कुछ अलग करने की जरूरत है। टीम को सिर्फ प्रेरित रहने की जरूरत है और निडर होकर खेलना होगा। ’’

रमीज ने कहा कि वह खुश हैं कि टी20 विश्व कप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करके और लगातार पांच मैच जीतकर पाकिस्तान ने निरंतर प्रदर्शन नहीं करने वाली टीम का ठप्पा हटा दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत के खिलाफ जीत मजबूत जज्बे का नतीजा थी जबकि न्यूजीलैंड को हमने अच्छी रणनीति बनाकर हराया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हमने उनके स्पिनरों का अच्छी तरह से सामना करके दर्ज की।’’
webdunia

रमीज ने कहा कि बाबर की नेतृत्वक्षमता, खिलाड़ियों के आत्मविश्वास और मैदान पर उनके अच्छे बर्ताव की सभी ने तारीफ की है और इससे टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आई है। रमीज ने कहा कि उन्हें खुशी थी कि कोई खिलाड़ी हार से नहीं डरता और वे निडर होकर क्रिकेट खेल रहे हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट का ब्रांड रहा है जो उसे हमेशा खेलना चाहिए। तेरह सितंबर को पीसीबी अध्यक्ष का पद संभालने के बाद विश्व कप टीम में बदलाव के बाबर के आग्रह को रमीज ने मान लिया था और पाकिस्तानी कप्तान ने मंगवार को स्वीकार किया कि इससे उन्हें टीम की अगुआई अधिक आत्मविश्वास के साथ करने में मदद मिली और उन्हें हार का डर नहीं था।
महिला पीएसएल भी मेरे दिमाग में है : पीसीबी प्रमुख रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन रमीज राजा को निकट भविष्य में महिलाओं की पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) शुरू करने की उम्मीद है। पीसीबी द्वारा पोस्ट किये गये वीडियो में पूर्व कप्तान राजा ने मौजूदा टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन से लेकर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की हालिया घोषणानाओं के बारे में बात की।
webdunia

रमीज ने कहा, ‘‘महिलाओं की पीएसएल भी मेरे दिमाग में है। उम्मीद करते हैं कि हम एशिया में महिला टी20 फ्रेंचाइजी लीग लांच करने वाले पहले क्रिकेट बोर्ड बन सकते हैं। ’’ इस समय आस्ट्रेलिया महिलाओं की बिग बैश लीग आयोजित करता है जबकि इंग्लैंड ने इस साल के शुरू में पुरूषों के साथ ही महिलाओं के लिये शुरूआती ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट आयोजित किया।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पूर्व पाक गेंदबाज का आकलन, गुटबाजी के चलते टी-20 से संन्यास भी ले सकते हैं कोहली