Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

2 दिन में 2 पेसर हुए टी-20 विश्वकप से बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश को भी लगा झटका

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 (16:07 IST)
अबू धाबी: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन कमर में दर्द की वजह से यहां जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।
 
टीम के अधिकारियों के मुताबिक सैफुद्दीन ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मुकाबले में कमर के बाएं हिस्से में दर्द के बारे में बताया था। बंगलादेश क्रिकेट बाेर्ड (बीसीबी) के मीडिया एवं संचार के वरिष्ठ प्रबंधक रबीद इमाम ने बुधवार को एक बयान में कहा, “ बंगलादेश लौटने के बाद हम उनकी चोट की गंभीरता को समझेंगे, लेकिन अब क्योंकि वह टूर्नामेंट में वापसी नहीं कर सकते हैं, इसलिए हमने एक रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन) खिलाड़ी का विकल्प चुना है। ”
समझा जाता है कि आईसीसी की टी-20 विश्व कप 2021 की तकनीकी समिति ने रुबेल को सैफुद्दीन के रिप्लेसमेंट के तौर पर बंगलादेश टीम में शामिल होने की मंजूरी दे दी है।
 
उल्लेखनीय है कि 2019 विश्व कप में भी सैफुद्दीन की पीठ में समस्या रही थी और उन्होंने खेलने के लिए दर्द से राहत देने वाला कोर्टिसोन इंजेक्शन लिया था, लेकिन जब वह बीच में कुछ मैचों से चूक गए तो उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।
 
रुबेल की बात करें तो उन्होंने 28 टी-20 सहित कुल 159 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। कोरोना के कारण क्वारंटीन नियमों के मद्देनजर वह पहले से ही अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ मौजूद थे। सुपर 12 चरण से पहले उन्होंने ओमान में खेले गए टी-20 विश्व कप क्वालीफाइंग राउंड में तीन मैचों में चार विकेट हासिल किए थे।
webdunia
चोटिल फर्ग्युसन की जगह न्यूजीलैंड टीम में शामिल एडम मिल्न
 
इससे पहले न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन पिंडली की चोट के कारण  आईसीसी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए थे। उनकी जगह अब तेज गेंदबाज एडम मिल्न को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक फर्ग्युसन ने मंगलवार रात को प्रशिक्षण के बाद अपनी दाईं पिंडली में जकड़न महसूस की थी। इसके बाद कराए गए एमआरआई स्कैन में पिंडली के मांस फटे होने का पता चला, जिससे उबरने के लिए उन्हें तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा।
 
उल्लेखनीय है कि फर्ग्युसन कल यहां पाकिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे। इस पर टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कल एक बयान में कहा था, “ टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ऐसा होना फर्ग्युसन के लिए अफसोसजनक है और पूरी टीम उनके लिए निराश महसूस कर रही है। वह हमारी टी-20 टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और वह बहुत अच्छे फॉर्म में हैं, इसलिए इस समय उन्हें खोना एक झटका है, हालांकि हम भाग्यशाली हैं कि हमें एडम मिल्न के रूप में उचित रिप्लेसमेंट खिलाड़ी चुना गया है जो पिछले दो हफ्तों से टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। ”
 
फर्ग्युसन 20 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 19 रन पर एक विकेट लिया था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले वह पिछले साल के अंत में पीठ में फ्रैक्चर के कारण क्रिकेट से दूर हो गए थे। फर्ग्युसन ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए आईपीएल 2021 सीजन के आठ मैच खेले थे और 7.46 की इकॉनमी से 13 विकेट लिए थे।
 
एडम मिल्न उनकी जगह पर टीम के साथ तो जुड़ गए हैं, लेकिन समझा जाता है कि मिल्न आईसीसी तकनीकी समिति से रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर खेलने की मंजूरी मिलने तक उपलब्ध नहीं होंगे। यही कारण है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी प्लेइंग इलेवन (एकादश) में नहीं दिखे। न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला अब आगामी रविवार को भारत के साथ होना है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जिसको गले लगाया उसी पाक बल्लेबाज ने विराट कोहली को टी- 20 रैंकिंग में पछाड़ा