Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

11 विकेट चटका चुके बोल्ट ने बनाया इंग्लैंड के खिलाफ उलटफेर का प्लान (वीडियो)

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 10 नवंबर 2021 (15:05 IST)
दुबई: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ ट्रेंट बोल्ट को उम्मीद है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड की बेहद संतुलित टीम के खिलाफ ‘बड़ा उलटफेर’ कर सकती है। इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में शानदार प्रदर्शन से दबदबा बनाते हुए जीत दर्ज की लेकिन अंतिम ग्रुप मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की हार के साथ की और फिर लय हासिल करते हुए लगातार चार मुकाबले जीते। फिलहाल सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में बोल्ट ने कहा, ‘‘(इंग्लैंड की टीम) मैच विजेताओं से भरी पड़ी है। उनकी टीम काफी संतुलित है और वे अभी सीमित ओवरों का अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए उम्मीद करते हैं कि हम बड़ा उलटफेर कर पाएंगे। सीमित ओवरों के क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच अच्छा इतिहास है। इसलिए मुझे यकीन है कि स्वदेश में काफी लोग दिलचस्पी के साथ इस मुकाबले को देखेंगे।’’

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद न्यूजीलैंड ने अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाते हुए भारत, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

ट्रैंट बोल्ट का उलटफेर वाला बयान अपने आप में इस बात का साक्षी है कि कागज पर इंगलैंड की टीम मजबूत है। हालांकि इंग्लैंड अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है जिसका सीधा सीधा फायदा न्यूजीलैंड को होने वाला है। ट्रैंट बोल्ट इस टूर्नामेंट में अब तक 11 विकेट ले चुके हैं। इस टी-20 विश्वकप में उनसे आगे श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा ही है जिन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जैंपा और बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 11 विकेट लिए हैं।

विलियमसन ने की ट्रैंट बोल्ट की प्रशंसा

विलियमसन ने तेज गेंदबाजी की जोड़ी ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की प्रशंसा की जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में न्यूजीलैंड की सफलता में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने कहा, ‘‘उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। वे पिछले लंबे समय से सभी प्रारूपों में योगदान दे रहे हैं और भिन्न परिस्थितियों में खेलने के अनुभवी हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में खेलने से टी20 विश्व कप से पहले परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली।
webdunia

न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा और विलियमसन ने मैच शुरू होने से पहले कहा कि एशियाई टीमों को बहुत फायदा होगा लेकिन आईपीएल में खेलने से उन्हें अहसास हुआ कि यह अंतर अधिक नहीं है। विलियमसन ने कहा, ‘‘आईपीएल और फ्रेंचाइजी टीमों के शिविरों से सभी देशों के खिलाड़ियों को यहां की परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझने में मदद मिली।’’ विलियमसन ने कहा कि भाग्य ने भी उनकी टीम का साथ दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते थे कि कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है और हमने पूरी प्रतियोगिता में ऐसा देखा। कुछ टीमों ने खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत की थी। मैच वाले दिन भाग्य ने भी हमारा साथ दिया।’’ न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, ‘‘इसलिए हम खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं कि उस चरण से आगे बढ़ने में सफल रहे तथा हमने अच्छी क्रिकेट खेली और हम इसे जारी रखना चाहते हैं। ’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 मेडन के विश्व रिकॉर्ड के बाद अक्षय ने फिर दिखाया जलवा, बने हैट्रिक के हीरो