Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान से मैच से पहले कप्तान कोहली का खुलासा, 'मैच को हव्वा नहीं बनाएंगे'

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 (16:16 IST)
दुबई:भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कल यहां पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2021 के अपने पहले मुकाबले से पहले कहा है कि पाकिस्तान की टीम में कई गेम चेंजर हैं और हमें उनसे आगे रहने के लिए अपने स्वभाविक गेम के साथ खेलना होगा और उन्हें उम्मीद है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलेंगे।
विराट ने शनिवार को यहां मैच की पूर्वसंध्या पर वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ हम कल के मैच के लिए बिल्कुल तैयार हैं, हम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैच खेलने जाएंगे, हालांकि हम चीजों को हल्के में नहीं ले सकते, क्योंकि पाकिस्तान एक मजबूत टीम है। आपको हर बार उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होता है। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर खेल का रुख बदल सकते हैं। हमें पाकिस्तान के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ गेम प्लान के साथ खेलना होगा। ”
webdunia

विराट ने टी-20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कहा, “ विश्व कप में आपको अलग-अलग टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है, जिनसे हम पहले नहीं खेले होते हैं। बायो-बबल को लेकर खिलाड़ियों से बात करना जरूरी है, क्योंकि लगातार क्रिकेट खेलना मुश्किल होता है। ”

विराट ने पिछले रिकॉर्ड्स को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा, “ हम कभी भी रिकॉर्ड की बात नहीं करते हैं, पहले क्या हुआ इस पर हमारा ध्यान नहीं है। मैच वाले दिन आप कैसे खेलते हैं, सब कुछ इस पर निर्भर करता है। ”
टीम में बेहतर संयोजन की बात करें तो भारतीय टीम अभी भी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर पसीना बहा रही है। 28 वर्षीय पांड्या यूएई में खेले गए आईपीएल के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस के लिए केवल बल्लेबाज के तौर खेले थे। उन्होंने एक भी ओवर नहीं फेंका था। गेंदबाजी करने में असमर्थ होने के कारण हार्दिक की प्लेइंग इलेवन (एकादश) में जगह को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।
विराट ने हार्दिक के बारे में कहा, “ वह गेंदबाजी करने के लिए तैयार होने के लिए बेहतर हो रहे हैं। हमने अपने संयोजन के बारे में बात की है, लेकिन अभी उन्हें सामने नहीं रख रहे हैं। हम योजनाआें के क्रियान्वयन को लेकर आश्वस्त हैं। मुझे लगता है कि हार्दिक फिलहाल हमारे लिए दो ओवर गेंदबाजी करने के लिए तैयार होने के लिए बेहतर हो रहे हैं। जब तक वह गेंदबाजी करना शुरू करेंगे तब तक हमने अपने लिए कुछ विकल्प तैयार किए हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर छह नंबर पर आकर वह टीम को जो योगदान देते हैं, हम ऐसे खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट रातों-रात नहीं बना सकते हैं। ”
webdunia

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच कल यहां दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे मुकाबला शुरू होगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों टीमों के बीच लंबे समय के बाद कोई मैच होने जा रहा है। पाकिस्तान ने मैच से पहले ही अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। भारत और पाकिस्तान इससे पहले टी-20 विश्व कप में पांच बार भिड़े हैं और भारत ने सभी मैच जीते हैं।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सुपर 12 शुरु: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी