तेलंगाना में कांग्रेस उपाध्यक्ष के बागी बोल, निर्दलीय चुनाव लड़ने की दी चेतावनी

गुरुवार, 15 नवंबर 2018 (12:13 IST)
हैदराबाद। तेलंगाना कांग्रेस के उपाध्यक्ष अबीद रसूल खान ने पार्टी हाईकमान से राज्य में सात दिसंबर को होने वाले चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व देने का बुधवार को आग्रह करते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ेंगे।


खान ने शहर में अपने समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद बताया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने आगामी चुनाव में 15 सीटों पर मुस्लिमों को टिकट देने का वादा किया था, लेकिन पार्टी ने अब तक 75 में से केवल चार सीटें आवंटित की हैं। जिसमें से तीन पर नए और कमजोर उम्मीदवार हैं, जो पुराने शहर से चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य की कुल जनसंख्या में से 50 प्रतिशत मुस्लिम समुदाय के लोग हैं, जिसमें से 40 प्रतिशत केवल हैदराबाद शहर में हैं। इसलिए कांग्रेस के हितों को ध्यान में रखते हुए पार्टी की जिम्मेदारी बनती है कि मुस्लिम समुदाय को पर्याप्त सीटें आवंटित की जाएं।

सत्तारुढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस और भाजपा के साथ कांग्रेस ने मुस्लिम समुदाय को कम प्रतिनिधित्व दिया है। मुस्लिम समुदाय को सीट आवंटन करने में कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच कोई अंतर नहीं है। खान ने कहा कि राज्य में आगामी सात दिसंबर को होने वाले चुनाव में कांग्रेस हमें पर्याप्त सीटें देने में असफल रही तो हम 15 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ट्रंप के इनकार के बाद यह दिग्गज राजनेता होगा गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य अतिथि