Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वीना मलिक : मुहब्बत की तौफीक से मालामाल

हमें फॉलो करें वीना मलिक : मुहब्बत की तौफीक से मालामाल

दीपक असीम

PR
फिराक गोरखपुरी ने वीना मलिक जैसे ही किसी शख्स के लिए ये शेर कहा होगा- कोई समझे तो एक बात कहूँ / इश्क तौफीक है गुनाह नहीं...। अर्थात प्यार करना पाप की नहीं, सामर्थ्य की बात है।

वीना मलिक में इश्क की तौफीक कुछ ज्यादा ही है। प्यार के बारे में ये झूठ फिल्मों में बार-बार बोला जाता है कि प्यार केवल एक बार होता है। यहाँ भी बात सामर्थ्य की है। कुछ कमजोर लोगों ने यह प्रचारित कर दिया होगा कि प्यार एक बार ही होता है। अधिकतर तो (सामर्थ्य के अनुसार) कई बार प्यार में मुब्तिला होते हैं।

वीना मलिक पिछले दिनों अश्मित के गले लगकर रो रहे थीं, तो क्या वो आँसू झूठ थे? क्या वो प्यार की तीव्र अभिव्यक्ति अभिनय थी? क्या वो सब पहले से लिखी हुई पटकथा पर आधारित था? नहीं... बिलकुल नहीं...। ये सब एकदम सच था।

वीना मलिक में प्यार करने की अटूट क्षमता है और प्यार पाने की अनबुझ प्यास। वे प्यार के बगैर नहीं रह सकतीं। पहले वे रिशांत की तरफ आकर्षित थीं, रिशांत ने संकोच दिखाया तो वे बिना समय गँवाए अश्मित की तरफ मुड़ गईं। अश्मित नहीं होते तो वे मनोज तिवारी से इश्क करतीं, मनोज नहीं होते तो वे समीर से, खली से किसी से भी इश्क कर सकती थीं। इश्क उनके लिए रोटी पानी जैसी दैनिक आवश्यकता है।

वे बिग बॉस की आवाज पर भी फिदा हैं और कैमरे पर इस आवाज की तारीफ कर चुकी हैं। जब शुक्रवार को वे सलमान से बात करती हैं तो लगता है कि सलमान को वे नजरों से पी रही हैं। उनके प्यार की जद में हर वो मर्द आ सकता है, जो उनके संपर्क में आए।

अपने संस्कारों और मूल्यों के चलते हम वीना को लंपट या इससे भी बुरे किसी शब्द से नवाज सकते हैं। मगर यदि दूसरे नजरिए से देखें तो इंसान क्या है? कुदरत ने उसे रिक्रिएशन के लिए पैदा किया है। सो वीना मलिक जैसे लोग कुदरत के बहुत सक्रिय और कारगर यंत्र हैं।

कहानी कुल ये है कि उनमें कुछ हारमोन, दूसरों की तुलना में अधिक हैं। सारा खेल इसी का है। शायर कहता है - जिंदगी क्या है अनासिर में जहूरे तरतीब/ मौत क्या है? इन्हीं अजज़ा का परीशां होना। अर्थात जिंदगी क्या है? पंच तत्वों का एक खास क्रम में जमा होना। और मौत? मौत है इन तत्वों का बिखर जाना। पंच तत्वों का निराला मेल किसी को क्रोधी बनाता है तो किसी को कामी। कोई सदाचारी बन जाता है तो कोई पापी।

पाकिस्तान में एक महिला का वीना मलिक बन जाना बहुत मुश्किल है। कोई और लड़की अश्मित से दोस्ती करते घबराएगी। अश्मित पर आरोप है कि उसने पहले रिया सेन से दोस्ती की और फिर अंतरंग दृश्य इंटरनेट और एमएमएस पर आम कर दिए।

वीना मलिक इस बदनामी से नहीं डरने वालीं। खुद उन्होंने दस साल पहले टॉपलेस फोटो शूट कराया था, जो आज नेट पर मौजूद है। पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ के साथ उनके कई अंतरंग दृश्य भी नेट पर हैं।

वे पाकिस्तान की पहली टॉपलेस हीरोइन हैं। अश्मित से उन्हें कोई डर नहीं। बिग बॉस के कैमरे के सामने भी वे इतनी बिंदास इसीलिए हैं। वे जानती हैं कि हर बदनामी में नाम छुपा है और हर तरह का नाम दाम दिलाता है।

दस साल पहले फोटो शूट से चर्चित हुई वीना मलिक दस साल के करियर में उर्दू, पंजाबी और पश्तो की सत्रह फिल्में कर चुकी हैं। ऐसा नहीं कि केवल देह दर्शन से ही वे मशहूर हो गईं। अभिनय प्रतिभा भी उनमें है। वे हास्य सीरियल भी कर चुकी हैं और शानदार कॉमेडी करती हैं।

बत्तीस साल की वीना को दो साल पहले दिल की एक बीमारी हुई थी। शायद उनका दिल ओवर वर्क्ड हो गया होगा। इतने सारे लोगों के लिए एक साथ बहुत सारा धड़कना मजाक तो नहीं है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi