KBC में 19 साल के हिमांशु धूरिया 'करोड़पति' बनने से केवल 1 कदम दूर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (23:18 IST)
मुंबई। अमिताभ बच्चन द्वारा सोनी टीवी पर आने वाले कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) का सोमवार को पूरे देश को इंतजार था क्योंकि केबीसी के सीजन 11 के 16वें एपिसोड में 'करोड़पति' प्रतिभागी मिलने जा रहा था। रायबरेली, उत्तर प्रदेश के हिमांशु धूरिया जब 14 प्रश्नों के सही जवाब देने के बाद 50 लाख रुपए जीत चुके थे और 1 करोड़ रुपए का 15वां प्रश्न आ ही रहा था कि समय समाप्ति की घोषणा का हूटर बज गया। मंगलवार को देखना दिलचस्प होगा कि क्या हिमांशु 1 करोड़ रुपए जीतेंगे? 
 
मात्र 2 सेकंड में तेज जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचे : हिमांशु धूरिया की उम्र महज 19 साल है और वे केबीसी के फास्टेस्ट फिंगर टेस्ट में केवल 2 सेकंड में सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट तक पहुंचे। उच्च मध्यम वर्ग के हिमांशु एक ट्रेनी पायलट हैं और उत्तर प्रदेश के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान से अपना कोर्स कर रहे हैं। उनके पिता भारतीय सेना में हैं। 
 
इस सीजन में कोई करोड़पति नहीं बना है : KBC के सीजन 11 में अमिताभ को अभी तक कोई 'करोड़पति' नहीं मिला है। अब जबकि हिमांशु 50 लाख जीत चुके हैं, लिहाजा उनके सामने 15वां प्रश्न उन्हें 'करोड़पति' बना सकता है, बशर्ते उन्हें प्रश्न का सही जवाब पता हो क्योंकि उनके पास कोई लाइफ लाइन नहीं बची है। इस सीजन में 27 अगस्त को चरणा गुप्ता नाम की महिला 50 लाख रुपए जीत चुकी हैं। 

25 लाख के लिए 13 वां प्रश्न : हिमांशु ने 25 लाख रुपए जीतने के लिए 13वें प्रश्न का सही जवाब दिया। 13वां प्रश्न था, 'इनमें से किस टीम ने पुरुषों का हॉकी विश्व कप सबसे ज्यादा बार जीता है?' जवाब : पाकिस्तान।
 
50 लाख हिमांशु ने ऐसे जीते : हिमांशु के लिए KBC की हॉट सीट पर 14वां प्रश्न 50 लाख रुपए के लिए था, '2019 में किस टेलिस्कोप ने सबसे पहली बार ब्लैकहोल की तस्वीर खींची है?' जबाब : इवेंट होराइजन टेलिस्कोप।

यह सप्ताह 'करोड़पति हफ्ते' होगा : इस सप्ताह केबीसी में 2 प्रतिभागी करोड़पति बनने के 15वें सवाल तक पहुंचेंगे। सोमवार को पहला प्रतियोगी हिमांशु सामने आ गया है जबकि दूसरा प्रतिभागी भी इसी सप्ताह सामने आएगा। यही कारण है कि केबीसी ने इस सप्ताह को 'करोड़पति' सप्ताह कहा है।
 
1 करोड़ के लिए दूसरा प्रतिभागी यह होगा : सोनी ने अपकमिंग एपिसोड का एक प्रोमो वीडियो भी शेयर किया है जिसमें बिग बी 1 करोड़ का सवाल दो लोगों से पूछते नजर आ रहे हैं। दूसरे प्रतियोगी का नाम है बिहार के ढोंगरा गांव के रहने वाले सनोज, जिनका परिवार खेती से जुड़ा हुआ है। सनोज का सपना आईएएस बनने का है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 'दबंग 3' में अपने शर्टलेस क्लाइमैक्स सीक्वेंस के लिए सलमान खान कुछ इस तरह कर रहे हैं तैयारी