Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिशन 300 पर भाजपा, उत्तर प्रदेश में गरजेंगे मोदी, शाह और नड्डा

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 28 दिसंबर 2021 (00:40 IST)
लखनऊ। वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों के साथ दोबारा सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की रणभेरी बजने से पहले ही पूरी ताकत झोंक दी है। इसके तहत मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा अलग-अलग क्षेत्रों में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना के पूर्ण खंड का उद्घाटन करेंगे। 32 किमी लंबी परियोजना 11 हजार करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से पूरा करने का लक्ष्य है जिसके पहले चरण में आईआईटी से मोतीझील के बीच नौ किमी की शुरूआत कल होगी। मोदी इसके अलावा 1500 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाए गए बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

मोदी आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस दौरान वे सभी छात्रों को पहली बार राष्ट्रीय ब्लॉकचेन परियोजना के तहत संस्थान में विकसित की गई डिजिटल डिग्रियां प्रदान करेंगे और बाद में निराला नगर रेलवे मैदान में आयोजित जनसभा में भाजपा की उपलब्धियों को बताने के साथ विपक्ष की कमजोरियां भी गिनाएंगे।

उधर, भाजपा की जनविश्वास यात्राओं के तहत पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हापुड़ व बदायूं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जबकि केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह हरदोई, सुल्तानपुर व भदोही में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

शाह कल दोपहर 12 बजे जीआईसी मैदान, हरदोई में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेगें जबकि दोपहर 2 बजे आवास विकास मैदान, ओमनगर सुलतानपुर तथा शाम चार बजे विभूति नारायण राजकीय इंटर कॉलेज मैदान, ज्ञानपुर, भदोही में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हापुड़ व बदायूं में और उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सीतापुर व हरदोई में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि 19 दिसंबर से भाजपा की जन विश्वास यात्राएं बिजनौर, मथुरा, झांसी, अम्बेडकर नगर, बलिया, व गाजीपुर से प्रारम्भ होकर आगे बढ़ रही है।

यात्राओं के क्रम में कल 28 दिसंबर को इटावा व फरूर्खाबाद में प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, चन्द्रिका प्रकाश उपाध्याय शामिल होंगे वहीं कुशीनगर में केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय व सांसद रवीन्द्र कुशवाहा सम्मिलित रहेंगे। यात्रा के दौरान भदोही में प्रदेश सरकार के मंत्री बृजेश पाठक व सांसद बीपी सरोज सम्मिलित होंगे।

इसके साथ ही हापुड़ में केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान व सांसद विजय पाल सिंह तोमर यात्रा में सम्मिलित होंगे। यात्रा के दौरान बदायूं, आंवला व शाहाजहांपुर में केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल एवं प्रदेश सरकार के मंत्री छत्रपाल गंगवार सम्मिलित रहेंगे।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

संयुक्त किसान मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड़ रहा : राकेश टिकैत