Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिशिगन के अश्वेत मतदाताओं को लुभाने का अंतिम प्रयास करेंगे बिडेन व ओबामा

webdunia
शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (15:17 IST)
वाटरफोर्ड टाउनशिप (अमेरिका)। राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम सप्ताहांत में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ने अश्वेत मतदाताओं पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर रखा है जिनका समर्थन उन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।
ALSO READ: बिडेन का बड़ा आरोप, ट्रंप ने अमेरिकियों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा किया
बिडेन अपने पूर्व बॉस ओबामा के साथ शनिवार को मिशिगन में प्रचार करेंगे। वे अश्वेत नागरिकों के केंद्र माने जाने वाले फ्लिंट और डेट्रॉयट शहर में रैलियां निकालेंगे। 2016 के चुनाव में इस क्षेत्र में ट्रंप की जीत हुई थी। मिशिगन और अन्य हिस्सों में ट्रंप की जीत से पैदा हुई निराशा की यादें डेमोक्रेटों के दिमाग में बनी हुई हैं।
फ्लिंट का प्रतिनिधित्व करने वाले डेमोक्रेट डेन किल्डी ने कहा कि वे कई महीने से चाह रहे थे कि बिडेन या ओबामा इलाके में प्रचार करने आएं। मिशिगन के अश्वेत मतदाताओं पर विशेष रूप से जोर दिया जा रहा है। फ्लिंट और डेट्रॉइट में 4 साल पहले करीब 15 प्रतिशत ही मतदान हुआ था। अगले सप्ताह होने वाले चुनाव में बिडेन को अश्वेत मतदाताओं का बड़े स्तर पर समर्थन मिलने की आस है। हालांकि ट्रंप ने भी उनसे उम्मीद लगा रखी हैं।
 
ट्रंप ने मिशिगन दौरे के समय कहा था कि उन्होंने ऐसी कारोबारी नीतियों को बढ़ावा दिया जिनसे पिछले 4 साल में क्षेत्र के ऑटोमोबाइल उद्योग को फायदा हुआ है। बिडेन सोमवार को पेनसिल्वेनिया में अपना प्रचार समाप्त करेंगे। वे इसी क्षेत्र में जन्मे थे और इसी इलाके में उन्होंने सबसे अधिक दौरे किए हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कमलनाथ के लिए कांग्रेस जाएगी सुप्रीम कोर्ट, कहा- चुनाव है तो कटाक्ष भी होंगे...