Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अच्छे सांभर के साथ इडली और टिक्का पसंद है कमला हैरिस को

webdunia
सोमवार, 2 नवंबर 2020 (18:35 IST)
न्यूयॉर्क। अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने ‘बेहद अच्छे सांभर’ के साथ इडली और ‘कोई भी टिक्का’ अपने पसंदीदा भारतीय व्यंजनों की सूची में शामिल किया है।
 
कमला हैरिस (55) की मां मूल रूप से भारतीय और पिता जमैका के हैं। पहली बार किसी भारतीय मूल तथा अश्वेत महिला को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना गया है।
 
पसंदीदा भारतीय व्यंजन पूछे जाने पर हैरिस ने कहा कि दक्षिण भारतीय खाने में बेहद अच्छे सांभर के साथ इडली और उत्तर भारतीय खाने में कोई भी टिक्का। कैलिफोर्निया की सीनेटर ने रविवार को ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पूछे गए कुछ सवालों की एक वीडियो साझा की।
 
प्रचार अभियान के दौरान खुद को मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने के लिए वह क्या कर रही हैं, संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हर सुबह जल्दी काम शुरू कर देती हैं, अपने बच्चों से बात करती हैं और उन्हें खाना बनाना पसंद है।
 
यह पूछे जाने पर कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए उनकी योजना क्या है, हैरिस ने कहा कि अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और वह 2050 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।
 
महिलाओं को कोई संदेश देने के सवाल पर हैरिस ने कहा कि नेतृत्व करने के लिए आपको कभी किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। मेरे करियर में मुझे कई बार कहा गया कि अभी तुम्हारा समय नहीं आया है, अभी तुम्हारी बारी नहीं हैं।
 
चुनाव में एक वोट के भी अंतर पैदा करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कई ऐसे स्थान हैं, जहां एक या दो वोट पूरे चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं और इस फैसले में आपकी राय शामिल होनी चाहिए क्योंकि उस फैसले का आपके जीवन पर काफी असर पड़ेगा।
 
हैरिस का जन्म 20 अक्टूबर 1964 को कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में हुआ था। उनकी मां गोपालन तमिलनाडु की थीं, जो बाद में अमेरिका आ गईं। वहीं उनके पिता डोनाल्ड जे. हैरिस मूल रूप से जमैका के थे, जो अमेरिका में आकर बस गए।
हैरिस पिछले साल तक अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में थी, लेकिन समर्थन की कमी के चलते उन्होंने खुद को दौड़ से बाहर कर लिया था।
 
अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है। इसमें जो बिडेन का मुकाबला अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और हैरिस का मुकाबला उपराष्ट्रपति माइक पेंस से है। (भाषा)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

देश को जोड़ने का काम करता है कम्युनिटी रेडियो : प्रो. संजय द्विवेदी