Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

श्रावस्ती में बौद्ध परिपथ पर बड़ा हादसा, ट्रक से कुचलकर 5 जायरीनों की मौत

webdunia
शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (12:25 IST)
श्रावस्ती। उत्तरप्रदेश के श्रावस्ती जिले में बौद्ध परिपथ पर टेम्पो और ट्रैक्टर ट्राली में हुई टक्कर के बाद राजमार्ग पर गिरे 5 टेम्पो सवार जायरीनों की सामने से आ रहे ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। हादसे में 3 जायरीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों में 4 व घायलों में 2 महिलाएं शामिल हैं।
 
श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य ने शनिवार को बताया कि बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र निवासी 9 लोग बहराइच के दरगाह शरीफ में मजार पर जियारत कर एक टेम्पो से शुक्रवार रात बलरामपुर लौट रहे थे। देर रात नारायणपुर गांव के पास ईंटों से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खराब हो जाने के कारण राजमार्ग पर ही खड़ी थी। इससे सवारियों से भरा टेम्पो टकरा गया और अनियंत्रित होकर पलट गया।
 
हादसे में सभी यात्री राजमार्ग पर गिर गए। इसी बीच ये सभी बलरामपुर की तरफ से आ रहे एक ट्रक के नीचे आ गए। इस दर्दनाक हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई तथा 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए।
 
मौर्य ने बताया कि मृतकों में निजामू पुत्र समीउल्ला (35), किताबुलनिशा पत्नी समीउल्ला (71), परवीन पुत्री रईस (25), रुबीना पुत्री अकरम (25) व लिलाही की पत्नी (50) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल सायरा बानो (40), आसमा (25) व बसयुद्दीन (25) का बहराइच के मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जा रहा है।
 
ये सभी बलरामपुर जिले के उतरौला थानांतर्गत हासिमपारा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
 
लखनऊ में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सुप्रीम कोर्ट ने किया CBI से सवाल, कितने मुकदमे दर्ज किए और कितनों को दिलाई सजा