Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CM योगी आदित्यनाथ ने बताया- कैसे मनाएं दीपावली, डबल हो जाएगी खुशी

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 24 अक्टूबर 2022 (13:07 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को प्रदेशवासियों को दीपावली की शुभकामना देते हुए सुझाव दिया कि किसी गरीब या कमजोर व्‍यक्ति के साथ दीपावली मनाएं तो खुशी दोगुनी हो जाएगी।
 
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज दीपावली के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों से मैं यही कहूंगा कि हम दीपावली के पर्व को अपने परिवार के साथ हर्षोल्लास के साथ तो मनाएंगे ही, लेकिन हमें किसी गरीब, किसी कमजोर व्यक्ति को भी इसके साथ जोड़ना चाहिए जिससे खुशी और दोगुनी हो जाएगी।
 
योगी ने कहा कि हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आभारी हैं, जिनकी प्रेरणा और मार्गदर्शन में अयोध्या का दीपोत्सव आज से छह वर्ष पहले प्रारंभ हुआ और कल उसे एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए अयोध्या वासियों को उनका सानिध्य मिला। आज दीपावली है, मैं दीपावली की मंगलमय शुभकामना पूरे प्रदेश वासियों को देता हूं।
 
योगी ने कहा कि अयोध्या में कल जो असंख्य दीपक प्रज्‍ज्‍वलित हुए थे, वे अयोध्या, उत्तर प्रदेश और देश के विकास का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। उसके साथ देश की भावनाएं, सनातन हिंदू धर्मावलंबियों की भावनाएं जुड़ी हुई थीं और उस संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है।
 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राम नगरी अयोध्या में भव्य 'दीपोत्सव' कार्यक्रम में सरयू के तट पर लाखों दीयों की मनोरम छटा के साक्षी बने और भगवान राम के शासन के मूल्यों को अपनी सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास' के लक्ष्य का आधार बताया। राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त 2020 को शिलान्यास करने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री पवित्र सरयू नदी के तट पर स्थित राम की पैड़ी पर 15 लाख 76 हजार दीए जलाए जाने के विश्व रिकॉर्ड के साक्षी बने।
 
मुख्यमंत्री ने सोमवार को अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी में हनुमान के दर्शन और पूजन किए। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, 'दीपावली के पावन अवसर पर आज धर्मनगरी अयोध्या जी स्थित हनुमानगढ़ी में प्रभु श्रीराम के अनन्य भक्त, हर कष्टों को हरने वाले श्री हनुमान जी का दर्शन पूजन कर चराचर जगत के कल्याण की कामना की।'
 
उन्‍होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'सप्तपुरियों में श्रेष्ठ, धर्म और अध्यात्म की पावन नगरी श्री अयोध्या जी में आज दीपावली के पावन अवसर पर कोटि कोटि जन की आस्था के केंद्र श्री रामलला के दर्शन पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कृपासिंधु, भक्त वत्सल, ब्रह्मांड नायक प्रभु श्री राम जी की दया सभी पर बनी रहे। जयश्रीराम।'
Edited by : Nrapendra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

करगिल में जवानों संग पीएम मोदी की दिवाली, कहा- शांति सामर्थ्य के बिना संभव नहीं