Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Hathras: बंदिशों में जी रहा है हाथरस पीड़िता का परिवार, हाईकोर्ट में अर्जी

webdunia

हिमा अग्रवाल

गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (14:21 IST)
हाथरस। हाथरस गैंगरेप पीड़िता से बर्बरता और उसकी मौत के बाद से यह केस हाईप्रोफाइल बन गया है। इस कांड की गूंज देश-विदेश में भी सुनाई पड़ रही है। वहीं इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई। स्थानीय पुलिस-प्रशासन पर अंगुली उठने के बाद प्रदेश सरकार सख्त हो गई। दोषियों पर सख्त एक्शन के लिए जांच कमेटियां गठित हो गईं। पीड़ित परिवार को सुरक्षा भी दी गई, लेकिन पीड़ित परिवार इन सबसे नाखुश नजर आ रहा है।
हाथरस कांड पीड़ित परिवार की तरफ से आज गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक अर्जी दाखिल की गई है। कोर्ट में दिए गए प्रार्थना पत्र में लिखा गया है कि लोगों से मिलने-जुलने की पूरी छूट दी जाए ताकि वे दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रख सकें। माना जा रहा है कि पीड़ित परिवार की तरफ से हाईकोर्ट में ये दरखास्त सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार ने दाखिल की है।
हाईकोर्ट में लगाई गई अर्जी में कहा गया है कि पीड़ित परिवार पुलिस-प्रशासन की बंदिशों के चलते घर में कैद होकर रह गया है। रोक-टोक के कारण तमाम लोग उनसे मिलने नहीं आ पा रहे हैं और परिवार खुलकर किसी से अपनी बात बोल नहीं पा रहा है। पुलिस प्रशासन घर से बाहर निकलने भी नहीं दे रहा है, इसलिए सही न्याय पाने के लिए बंदिशें हटना जरूरी है।
 
सुरेन्द्र कुमार ने ये दावा किया है कि ये सब पीड़ित परिवार की तरफ से किया गया। फोन पर पीड़ित परिवार ने अर्जी दाखिल करने और कोर्ट से दखल देने की मांग करने के लिए कहा था। कोर्ट में आज अर्जेंट बेसिस पर सुनवाई की मांग की है। उम्मीद है कि आज कोर्ट इस अर्जी पर संज्ञान ले सकता है, वहीं विपक्ष बार-बार पीड़ित परिवार को भय और डराने की बात कर रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल गांधी का हाथरस कनेक्शन आया सामने,बोले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा,हाथरस एक संयोग नहीं प्रयोग था