Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पार्षदों को जूठा पानी पिलाते थे कर्मचारी, थूककर देते थे खाना, कानपुर में बवाल

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (08:16 IST)
कानपुर। कानपुर नगर निगम के पार्षद कक्ष में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के द्वारा खाने-पीने की सामग्री वह पानी में थूक कर देने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया। पार्षदों ने पूरे मामले को लेकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद नगर निगम के केयरटेकर ने तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए दोनों ही कर्मचारियों को हटा दिया। पार्षद मुकदमे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।
 
थूक कर देता था पानी - कानपुर नगर निगम पार्षद राघवेंद्र मिश्र व विकास जायसवाल के साथ अन्य पार्षदों को जानकारी मिली कि पार्षद कक्ष में तैनात कर्मचारी तौफिक उनको जुटा पानी और खाद्य सामग्री में थूककर खिलाता था। इस पर पार्षदों ने केयर टेकर सुनील निगम के कार्यालय में पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया और कर्मचारी को हटाने के साथ ही कार्रवाई मांग करने लगे।
 
इसके बाद केयर टेकर ने पार्षद कक्ष में तैनात दूसरे स्थायी कर्मचारी मुबीन को बुलाया और सभी पार्षद के सामने पूछताछ की तो उसने बताया कि कर्मी तौफिक गिलास में मुंह लगाने के बाद ही पानी पिलाता था। ज्यादातर वो जूठा पानी ही पार्षदों और अन्य आने वाले लोगों को पानी पिलाता था।
 
यह सुनते ही पाषर्दों का पारा चढ़ गया और उन्होंने नगर आयुक्त से भी मामले की लिखित शिकायत की। केयर टेकर ने आनन फानन कर्मचारी तौफिक व मुबीन को हटा दिया है और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट आने के बाद तौफिक को सेवामुक्त करने का भी भरोसा दिलाया लेकिन पार्षद कर्मचारी के ऊपर मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर आए हुए हैं।
 
क्या बोले नगर आयुक्त - नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है जिसको देखते हुए आरोपित कर्मचारी को हटा दिया गया है और मामले की जांच अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी को दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नौकरीपेशा लोगों को वर्ल्ड बैंक की इस रिपोर्ट से क्या डरना चाहिए?