Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CM योगी की चेतावनी, 'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी

webdunia
शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (19:30 IST)
देवरिया। उत्तरप्रदेश (Uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने ऐलान किया है कि लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।  उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुधर जाएं, नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा अब निकलने वाली है।
योगी ने शनिवार को यहां आयोजित चुनावी सभा में कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की रक्षा के लिए मिशन शक्ति की शुरुआत कर चुकी है और यह आगे ऑपरेशन शक्ति में बदलेगा।
 
महिलाओं की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ अब पहले से भी अधिक सख्त कार्रवाई की जाएगी और अब लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि 'कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-विवाह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है और नहीं किया जाना चाहिए। इसकी मान्यता नहीं मिलनी चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि हम लव जिहाद को कड़ाई से रोकने का काम करेंगे तथा प्रभावी कानून बनाएंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुधर जाएं, नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा अब निकलने वाली है। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है।
 
न्यायमूर्ति एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया, जिसमें अदालत कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भगवान भी मुख्‍यमंत्री बन जाएं, फिर भी सबको नहीं मिल सकती सरकारी नौकरी : प्रमोद सावंत