Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लखनऊ से केरल की विमान से सैर करवाएगा IRCTC, जानिए पूरा पैकेज

webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 10 नवंबर 2020 (17:25 IST)
लखनऊ। कोरोना महामारी के चलते मार्च से घरों के अंदर बंद लोगों के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) अब एक खुशी की खबर लेकर आया है और आपको पहाड़ों और हरी वादियों के बीच घुमाने के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज लॉन्च किया है।

इसकी बुकिंग चालू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने केरल की सैर के लिए पैकेज लांच किया है। इसके लिए लखनऊ से केरल की सैर के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है और यह हवाई यात्रा 18 दिसंबर को शुरू हो जाएगी।


इसमें पर्यटकों को केरल के कोच्चि में डच पैलेस, मुन्नार में चियापारा वाटर फाल, टी म्यूजियम, एराविकुलम नेशनल पार्क, मट्टुपट्टी डेम, इको पॉइंट, वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के साथ अलेप्पी में समुद्र तट का भ्रमण भी कराया जाएगा। इसके अलावा केरल संस्कृति से जुड़े लोक नृत्य का भी आयोजन होगा।

यात्रा को लेकर आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता ने बताया कि लखनऊ से केरल की सैर के लिए हवाई यात्रा 18 दिसंबर को शुरू होकर 24 दिसंबर को लखनऊ आकर समाप्त होगी। केरल की सैर के लिए एक यात्री को 47,800 रुपए देने होंगे।

दो यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 36,710 रुपए और तीन यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 35,440 रुपए देने होंगे। आईआरसीटीसी का केरल पैकेज 6 रातों और सात दिनों का होगा। इस हवाई यात्रा पैकेज में तीन सितारा होटल में ठहरने और खाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा।

उन्होंने बताया कि केरल की सैर के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी के गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन के अलावा हेल्पलाइन नम्बर 8287930908 और 8287930909 पर भी की जा सकती है और यात्रा संबंधी जानकारी भी ली जा सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम : दलीय स्थिति