Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महंत नृत्यगोपालदास की हालत में मामूली सुधार, योगी हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे

webdunia
मंगलवार, 10 नवंबर 2020 (18:54 IST)
लखनऊ। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास की हालत में मंगलवार को बहुत मामूली सुधार हुआ और डॉक्टरों की एक टीम लगातार उन पर नजर रखे हुए हैं।
मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि मंहत दास के खून का थक्का जो दिल में पहुंच गया था, उसे गला दिया गया है और अब उनको सांस लेने में परेशानी कम हुई है। लेकिन उनके गुर्दे (किडनी) ठीक से काम नहीं कर रहे हैं इसलिए डॉक्टरों की टीम आज रात उनकी डायलिसिस करने पर विचार कर रही है।
 
उन्होंने बताया कि महंत दास की स्थिति नाजुक लेकिन नियंत्रण में है और आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम उनकी 24 घंटे निगरानी कर रही है। डॉ. कपूर ने सोमवार को बताया था कि सोमवार शाम को नृत्यगोपालदास (करीब 84 साल) को थ्रोम्बोएंबोलिज्म के कारण भर्ती कराया गया। इस बीमारी में पैर से खून का थक्का निकलकर फेफड़े के रास्ते दिल में पहुंच जाता है।
 
डॉ. कपूर ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महंत नृत्यगोपालदास का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे और वे करीब आधा घंटे तक यहां रहे। योगी ने इस दौरान महंत दास के इलाज के बारे में डॉक्टरों से विस्तार से जानकारी ली। इससे पहले सोमवार को महंत को अयोध्या के श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हें लखनऊ के मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

By-election results 2020 । मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव परिणाम 2020