Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेरठ मेडिकल कॉलेज से नवजात चोरी, सीसीटीवी में कैद हुआ चोर

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

बुधवार, 31 अगस्त 2022 (15:42 IST)
मेरठ। मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज से एक नवजात शिशु के चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्चा चोरी होने से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि मेडिकल कर्मचारियों की शह पर बच्चा चोरी हुआ है। मरीज और तीमारदारों का कहना है कि यह कोई चोरी की पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी बच्चे चोरी हुए हैं।
घटना के बाद बच्चा चोर सीसीटीवी में कैद हो गया है। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस पहचान में जुट गई है। मेडिकल कालेज प्रशासन और पीड़ित ने इसमें मुकदमा दर्ज कराया है। किठौर थाना क्षेत्र के महलवाला गांव के रहने वाली डौली ने 29 अगस्त को दोपहर 2.30 मिनट पर मेडिकल कॉलेज में बेटे को जन्म दिया था।
 
डौली के बड़े ऑपरेशन से बेबी होने के कारण वह गफलत में थी, लिहाजा बच्चे को संभालने की जिम्मेदारी उसके पिता नीनू पर आ गई। सोमवार को नीनू पत्नी के साथ बच्चे की देखभाल कर रहा था, तभी उसके पास एक शख्स आया और बातें करने लगा। उसने बताया कि उसकी बहन के भी बच्चा हुआ है। दोनों में बातचीत शुरू हुई और वे आपस में घुल-मिल गए।

webdunia
 
बीती मंगलवार को सुबह 10 बजे के करीब नर्स बच्चे को वैक्सीन लगाने के लिए उसके पिता से कहती तो नीनू घबरा जाता और बोलता कि मुझे मालूम नहीं है कि कहां वैक्सीन लगेगी? तभी अज्ञात मित्र बोला कि मुझे मालूम है कि कहां इंजेक्शन लगेगा? मैं चलता हूं। दोनों लोग वैक्सीन लगवाने काउंटर पर जाते हैं और वहां मौजूद कर्मचारी पर्चा बनवाने के लिए कहता है।
 
पर्ची काउंटर पर भीड़ होने के कारण नीनू पर्ची बनवाने के लिए लाइन में लग जाता है और अज्ञात शख्स बच्चे को लेकर वहीं बैठ जाता है। इसी भीड़ का फायदा उठाकर वह बच्चा चोर फरार हो जाता है। 
नीनू ने जब बच्चे और अज्ञात शख्स को वहां नहीं पाया तो उसके हाथ-पैर फूल गए। उसने मेडिकल स्टाफ से शिकायत की लेकिन स्टाफ के ढीले रवैये के चलते वहां से चोर आसानी से फरार हो गया।
 
काफी तलाश के बाद बच्चा चोर का पता नहीं चला तो पीड़ित दंपति और मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी की फुटेज को आसपास क्षेत्रों में सर्कुलेट कर दिया है और जल्दी ही बच्चे को बरामद कर लिया जाएगा।
 
मेडिकल कॉलेज के प्रेस प्रवक्ता के मुताबिक अस्पताल परिसर में लगे 12 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई तो मास्क लगाया एक युवक बच्चा ले जाता दिखाई दिया जिसकी पहचान बच्चे के पिता ने अपने साथ मेलजोल बढ़ा रहे अज्ञात शख्स के रूप में की है। वहीं पीड़ित मां का कहना है कि उसने अपने बच्चे को जी भरकर देखा तक नहीं है और उनका बच्चा 24 घंटे भी साथ नहीं रहा है। बच्चा चोर गैंग मेडिकल कॉलेज में घूम रही है, जो मेडिकल कर्मचारियों के साथ मिली हुई है।
 
पीड़ित मां का कहना है कि पुलिस ने भी बच्चा चोरी होने के बाद पीड़ा को नहीं समझा बल्कि उनकी ही गलती बताई। वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गायनिक वार्ड में भर्ती अन्य प्रसूताओं के परिजन भी खौफ में हैं। उनका कहना है कि वे रात को जागकर अपने बच्चे की निगरानी कर रहे हैं ताकि उनका बच्चा सुरक्षित रहे।
 
एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज अक्सर किसी-न-किसी वजह से चर्चाओं में रहता है। कभी इलाज में डॉक्टरों की लापरवाही, तो कभी जूनियर डॉक्टर्स की मरीजों और तीमारदारों से बदसलूकी को लेकर मारपीट की घटनाएं प्रकाश में आती ही रहती हैं। लेकिन इस बार तो हद ही हो गई कि पिता की आंखों में धूल झोंककर बच्चा चोर नवजात को लेकर फरार हो गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नरेंद्र मोदी के चेहरे पर भाजपा लड़ेगी 2023 का विधानसभा चुनाव,जानें BJP का पूरा गेमप्लान