Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नोएडा : करोड़ों की चोरी, 6 चोर गिरफ्तार

webdunia
सोमवार, 14 जून 2021 (10:50 IST)
नोएडा। करोड़ों रुपए के काला धन तथा सोना चोरी के मामले में नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 6 बदमाशों से शनिवार सुबह आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना सेक्टर 39 पहुंचकर गहन पूछताछ की। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।
 
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सिल्वर सिटी सोसाइटी के एक फ्लैट से करीब 10 महीना पहले चोरों ने करीब 40 किलो सोना तथा 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी चोरी की थी। लेकिन वे चोरी का माल वहीं छोड़कर चले गए।
 
उन्होंने बताया कि फ्लैट मालिक ने गोपाल नामक एक व्यक्ति को अपने काले धन की सुरक्षा के लिए तैनात किया था। गोपाल ने पूर्व में हुई इस चोरी का फायदा उठाकर अपने अन्य साथियों की मदद से फ्लैट में रखा करोड़ों का काला धन और सोना चुराने की साजिश रची। 10 माह पूर्व हुई इस चोरी में नोएडा और गाजियाबाद के चोर शामिल थे, जिन्होंने चोरी के माल का बंटवारा कर लिया। काफी दिन तक मामले में कोई हलचल नहीं हुई।
 
डीसीपी ने बताया कि चोरों के बीच धन के बंटवारे के विवाद की भनक पुलिस के मुखबिरों को लगी, जिनकी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि फ्लैट मालिक राममणि पांडे तथा कृष्लय पांडे के खिलाफ दिल्ली और हरियाणा के कुछ जगहों पर भी मामला दर्ज है। पुलिस को शक है कि यह रकम व सोना कई बड़ी कंपनियों को ब्लैकमेल कर हासिल की गई है।
 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चोरों की पहचान अरुण, राजन, जय सिंह, नीरज, अनिल तथा बिन्टु शर्मा के रूप में हुई है। इनके चार साथी सिन्तल, पंकज, गोपाल व सन्नी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पकड़े गए बदमाशों के पास से 13 किलो सोना तथा एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात, 57 लाख रुपए नकद मिला है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ की है। पुलिस ने शनिवार दोपहर आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बैंकिंग शेयरों में गिरावट के चलते शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 185 अंक से अधिक गिरा, निफ्टी भी नीचे