जानिए क्यों उतरे सड़क पर यमराज और चित्रगुप्त...

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 30 नवंबर 2018 (19:32 IST)
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में इस समय पूरे प्रदेश में ट्रैफिक पुलिस के द्वारा यातायात माह मनाया जा रहा है। इस माह में ट्रैफिक पुलिस आम जनमानस जागरूक करने के लिए किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।
 
इसके मद्देनजर फिरोजाबाद पुलिस ने यातायात माह के समापन के दौरान अनोखी पहल की है। इस पहल को जिस-जिस ने देखा उसने तारीफ की। इस पहल के जरिए जनता को पुलिस ने संदेश देते हुए कहा है कि अगर बाइक हमारी मजबूरी है तो आपके जीवन में हेलमेट भी उतना ही जरूरी है।
 
इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुलिस द्वारा यमराज का रोल अदा करते हुए लोगों को यातायात नियम समझाने का प्रयास किया है जिसके बाद से फिरोजाबाद में इस पहल की बेहद सराहना हो रही है। बताते चलें कि यातायात माह के दौरान फिरोजाबाद पुलिस ने जनता को यातायात नियम के लिए जागरूक करने के लिए सड़क पर यमराज को उतारकर एक अनोखी पहल का शुभारंभ किया है।
 
इस पहल के मद्देनजर पुलिस टीम के साथ यमराज चित्रगुप्त के साथ मौजूद पाए गए और उन्होंने यातायात के नियम का पालन न करने वाले लोगों पहले समझाएगा और फिर दंड स्वरूप सजा भी सुनाइए। जिसको या सजा मिली उसने बड़ी ही शालीनता से यमराज से माफी मांगते हुए आगे से नियमों का पालन करने का आग्रह किया और भविष्य में दोबारा यातायात नियम नहीं तोड़ेंगे यह वादा भी किया।
 
इसी बीच, यमराज व चित्रगुप्त ने जनता को जागरूक करते हुए कहा कि 'बाईक यदि मजबूरी है, हैलमेट बहुत जरूरी है'। यातायात माह के समापन के अवसर पर चलाई गई इस अनोखी पहल को लेकर यातायात क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया कि इस पहल के माध्यम से हमने लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है।
 
इस पूरे माह में लोगों यातायात नियम समझाने का प्रयास करते रहे। इसी के मद्देनजर आज यातायात माह के समापन के दौरान हम लोगों ने यमराज व चित्रगुप्त के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है, जिसमें काफी हद तक सफलता भी मिली है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING