UP के डिप्टी CM ने कांग्रेस नेता पर चुटकी लेते हुए कहा, हमने नाम रखा है ‘प्रियंका ट्‍विटर वाड्रा’

शनिवार, 6 जून 2020 (20:26 IST)
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर चुटकी लेते हुए उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि सोशल मीडिया उन्हें ‘प्रमुख राष्ट्रीय नेता’ के रूप में दिखाता है लेकिन वे 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से अपने भाई और पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष की जीत भी सुनिश्चित नहीं कर सकीं।
 
राज्य की राजनीति में प्रियंका के प्रभाव को कमतर आंकते हुए मार्य ने कहा कि मैं उन्हें गंभीरता से नहीं लेता... हमने उनका नाम 'प्रियंका ट्‍विटर वाड्रा' रखा है। वे सिर्फ दो-तीन दिन ट्वीट करती हैं, और मीडिया उसी में व्यस्त हो जाता है। सोशल मीडिया पर उन्हें प्रमुख राष्ट्रीय नेता बताया जाता है। 
उन्होंने पीटीआई को बताया कि हर कोई जानता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वे कांग्रेस पार्टी के चुनाव 
प्रचार के लिए आई थीं, आशा कर रही थीं कि अपने भाई को प्रधानमंत्री बनवाएंगी, लेकिन वे जीत तक सुनिश्चित 
नहीं कर सकीं। 
 
गौरतलब है कि 2019 संसदीय चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी के हाथों हार मिली। मौर्य ने कहा कि कांग्रेस उत्तरप्रदेश में अपना आधार खो चुकी है। कांग्रेस महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ 
को नहीं देखना चाहती है। वह दृष्टि दोष का शिकार है। कांग्रेस के नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य को अपनी आंखों की जांच करवानी चाहिए। जब उनकी आंख की जांच हो जाएगी तब वह उप्र के साथ-साथ राजस्थान, महाराष्ट्र और पंजाब की असलियत देख पाएगी। 
 
उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस उत्तरप्रदेश में भाजपा सरकार को गलत तरीके से देखना चाहती है और मोदीजी और योगीजी पर आरोप ही लगाना चाहती है तो इसका कोई इलाज नहीं है। मैं उनको एक ही सलाह दे सकता हूं कि वे 
एक अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें और अच्छा चश्मा पहनें। 
 
मौर्य ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल उपलब्ध्यिों भरा है। देश आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona मरीजों के खून की जांच में शरीर के कुछ प्रोटीन की पहचान, जो संक्रमण को बनाते हैं गंभीर