Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूपी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान, 24 लाख से अधिक मतदाता करेंगे विधायकों की किस्मत का फैसला

webdunia
webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (08:59 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश की 7 विधानसभाओं में मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसके चलते उत्तरप्रदेश के 7 विधानसभाओं में से कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है तो कहीं पर अभी भी मतदाता अपने बूथ केंद्र तक नहीं पहुंचे हैं जबकि मतदान की प्रक्रिया शाम 6:00 बजे तक ही चलनी है।
इस दौरान उत्तरप्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तैयारियों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत तैयार किया गया है और मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही मतदान केंद्र के अंदर जाने की अनुमति मिल रही है। सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं, पर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए कंट्रोल रूम से सभी पोलिंग बूथ हो पर ड्रोन कैमरा से नजर रखी जा रही है।
webdunia
उत्तरप्रदेश की 7 विधानसभा सीटों में कुल मतदाता 24,27,922 मतदाता हैं, जो आज मंगलवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अपने क्षेत्र का विधायक चुनेंगे। इनमें 13,00,684 पुरुष और 11,27,108 महिला मतदाता होंगे, साथ ही 130 थर्ड जेंडर वाले भी वोट डालेंगे।
आज शाम 6 बजे के बाद उत्तरप्रदेश के साथ विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा जिसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

6 हमलों से दहली ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना, 2 की मौत, कई घायल