Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

9 फरवरी चॉकलेट डे : वेलेंटाइन वीक के चॉकलेटी आइडियाज

हमें फॉलो करें webdunia
वेलेंटाइन वीक का तीसरा दिन यानी चॉकलेट डे। गुलाब की महक के साथ शुरू हुआ वेलेंटाइन वीक प्यार के इजहार के बाद रिश्ते में चॉकलेट सी मिठास जो घोल देता है और वैसे भी प्यार के स्वीकारोक्ति के बाद कुछ मीठा तो बनता ही है, तो क्यों न चॉकलेट की मिठास के साथ प्यार में भी चॉकलेटी एहसास जाए।
 
हर साल 9 फरवरी को हम चॉकलेट डे के रूप में मनाते हैं और इस दिन खासतौर पर प्यार करने वाले एक-दूसरे को चॉकलेट भेंट कर अपने दिल की बात कहते हैं। अगर आप अपने प्र‍िय के साथ चॉकलेट डे को और भी चॉकलेटी बनाना चाहते हैं, तो आप भी इन टि‍प्स को अपनाकर चॉकलेट डे को यादगार बना सकते हैं...
 
1. बाजार में सामान्य से लेकर अलग-अलग तरीकों की चॉकलेट उपलब्ध है, जो आप अपने वेलेंटाइन को देकर अलग-अलग भावनाओं को अभि‍व्यक्त कर सकते हैं। 
 
2. आप चाहें तो चॉकलेट पर अपने दिल की बात या कोई प्यारा सा संदेश लिखवाकर दे सकते हैं। इसे देखकर आपकी मिस वेलेंटाइन जरूर आपके प्रति प्यार से भर जाएंगी।
 
3. अगर आप सेहत का विशेष ध्यान रखते हैं, तो ड्रायफ्रूट चॉकलेट्स आपके लिए एक बढ़ि‍या विकल्प है। अपने अनुसार ड्रायफ्रूट का चुनाव कर चॉकलेट खरीदें और बेफिक्र होकर उन्हें गिफ्ट करें।
 
4. केवल चॉकलेट गिफ्ट करना ही नहीं, चॉकलेट के कई उपयोग किए जा सकते हैं इस वेलेंटाइन। अगर आप काफी रोमांटिक किस्म के हैं, तो चॉकलेट मसाज के बारे में क्या ख्याल है। शादीशुदा जोड़े के लिए यह रोमांस यादगार र‍हेगा।
 
5. आप चाहें तो अलग-अलग तरह की ढेर सारी चॉकलेट्स को इकट्ठा कर पैक कराएं और चॉकलेटी किस के साथ अपने साथी को गिफ्ट करें।
 
6. इसके अलावा हर चॉकलेट बाइट पर एक शब्द लिखवाएं और बहुत सी चॉकलेट को मिलाकर लव मैसेज का पजल गेम बनाएं।
 
7. होममेड चॉकलेट का विकल्प भी उपलब्ध है। वैसे इन सभी को छोड़ि‍ए, क्यों न घर पर ही हाथ से बनाई जाए यह लव चॉकलेट!
ALSO READ: Chocolate for Health : चॉकलेट डे पर जानिए Chocolate के फायदे

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Dark Chocolate: वेलेंटाइन का ऐसा गि‍फ्ट जो ‘हेल्‍थ’ का भी रखे ख्‍याल