Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Rose Day 2020 : मोहब्बत की गहराई बताता है आपका गुलाब, भरता है जिंदगी में अनोखा रंग, जानिए कैसे?

webdunia
Happy Rose Day

Valentine Day 2020
फरवरी माह प्यार करने वालों के लिए बहुत अहम है। किसी से प्यार का इजहार कर पाना बहुत मुश्किल होता है परंतु वेलेंटाइन माह इसे बेहद आसान कर देता है। पूरे दो सप्ताह मिलते हैं अपने साथी को यह बताने के लिए कि आपको उनसे कितना प्यार है। इन दो हफ्तों का हर दिन बेहद खास प्रतीकों और तरीकों का तोहफा आपके लिए लाता है।
 
मोहब्बत करने वालों के लिए खास समय आ गया है। परंतु अगर दूरियां आपको परेशान कर रहीं हों तो प्यार का ऑनलाइन मजा लीजिए और अपने साथी को अपनी कमी महसूस मत होने दीजिए। 
 
जब बात प्यार की हो तो गुलाब से बढ़कर कुछ भी नहीं। फरवरी की 7 तारीख को आपको मौका मिलता है अपने प्यार की गहराईयों को गुलाब से मापने का। कोई भी रिश्ता एक खास भावना से जुड़ा होता है और वही भावना इसे ताकतवर बनाती है। हम बात कर रहे हैं प्यार की।


रिश्ता चाहे कोई भी हो, चाहे किसी के भी साथ हो। आपके माता, पिता, भाई, बहन, दोस्त, पति, पत्नी और प्रेमी, प्रेमिका सभी को हमारे प्यार का अहसास ताउम्र होता रहता है परंतु वेलेंटाइन डे के दो हफ्ते आपको आसान रास्ते सुझाते हैं कि साल में कम से कम एक बार तो आपके साथी को पता चले कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। 
 
7 फरवरी के दिन आपको अपने खास रिश्ते के लिए गुलाब चुनना है। हर रिश्ता बहुत खास है और इसलिए उसके लिए है खास गुलाब। हर रिश्ता जिंदगी में अनोखा रंग भरता है और जिंदगी रंगीन हो जाती है तो आपकी सहुलियत के लिए गुलाबों में भी है ढेर सारे रंग, जिन्हें आप चुन कर जता सकते हैं मोहब्बत की गहराई। 
 
लाल गुलाब : 
 
इस रंग पर तो रोमांस का एकाधिकार है और इसे सिर्फ और सिर्फ अपने पार्टनर को ही दे सकते हैं। अगर आप बहुत दिन से किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो हिम्मत करके लाल गुलाब दे ही दीजिए। अंजाम कुछ भी हो सकता है परंतु जिंदगीभर इस मलाल से बचने का यही एक तरीका है वरना आप सोचते रह जाएंगे कि शायद अगर दे दिया होता तो आप भी अपने प्यार को पा लेते। 

सफेद गुलाब : 
 
उजला सफेद रंग शांति लाता है आपके जीवन में। ऐसा रिश्ता जिसमें कोई डर नहीं हो, आपको पता हो कि दुनिया रुठे पर वो आपसे नाराज न होंगे और अगर होंगे भी तो उन्हें आपका इतंजार रहेगा। हालांकि इसमें खास लोग जैसे माता-पिता शामिल हैं परंतु फिर ये कोई भी हो सकते हैं जो सम्माननीय हो। 
 

पीला गुलाब : 
 
लाइफ के हर समय में एक अच्छे दोस्त की जरूरत होती है। हम अपने हर रिश्ते में एक दोस्त खोजने की कोशिश करते हैं और अगर ऐसा हो जाए तो रिश्ते की खुबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। तो बस फिर आज ही तय कर लीजिए कि आपको अपने दोस्त को पीला गुलाब देना है यह दोस्त कोई भी हो सकता है, आपके साथ पढ़ने वाला या साथ काम करने वाला, आपके माता, पिता, पति या पत्नी।
 

गुलाबी गुलाब : 
 
आपकी जिदंगी में कोई एक रिश्ता नजाकत का होता है। इसे आपको सहेजना है क्योंकि यह बाकी रिश्तों से अलग है और इसमें खास प्रयासों की जरूरत है। इसके अलावा अगर आप किसी के साथ पहली बार मिलने वाले हैं या किसी के साथ अन्य किसी तरीके से लगातार संपर्क में बने हुए हैं परंतु यह अनजाना चेहरा अब आपके सामने आने वाला है तो गुलाबी गुलाब इसे नजाकत के साथ आपकी दोस्ती को मजबूती देगा।  

काला गुलाब : 
 
यह बहुत खास क्यों है? क्योंकि काला गुलाब ऐसे ही नहीं मिलता। इसे खोजना बेहद मुश्किल है और अगर आपका अपना कोई आपसे नाराज है तो उसे काला गुलाब दीजिए और देखिए रुठों को मनाना बेहद आसान है क्योंकि आपको कुछ कहने की जरूरत नहीं हैं आपकी मेहनत आपके गुलाब से साफ झलकेगी। 


webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Valentine Day 2020 : अपने Valentine को दें special rose, हर राशि का है खास गुलाब