क्या चाहती है गर्लफ्रैंड

लव टिप्स

ND
शर्मिली और सुयश दोनों एक-दूसरे से बहुत प्रेम करते हैं, लेकिन फिर भी कुछ छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों में खटपट हो जाती है। शर्मिली चाहती है कि सुयश उसे कहीं बाहर घुमाने ले जाए, दूसरी लड़कियों के बॉयफ्रैंड की तरह उसे कोई उपहार दे, लेकिन सुयश को ये सब बातें समझ में नहीं आतीं। वह भी चाहता है कि शर्मिली जो कुछ चाहती है, वह वैसा करे, लेकिन वह पूरी तरह यह सब समझ नहीं पाता।

यूँ कहा जा सकता है कि सुयश अभी इन सब बातों के लिए मैच्योर नहीं है। यह कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है। बहुत से लड़के ऐसे होते हैं जो यह समझ नहीं पाते कि लड़कियों को क्या पसंद आता है क्या नहीं, वे क्या चाहती हैं और क्या नहीं? वे इससे अनभिज्ञ होते हैं। ऐसे में लड़के लड़कियों से पूछ भी तो नहीं सकते। आखिर उनकी भी प्रेस्टीज का सवाल है।

कहीं आपकी स्थिति भी सुयश की तरह तो नहीं है। यदि आप भी अपनी गर्ल फ्रैंड को हमेशा खुश रखना चाहते हैं तो इन टिप्स को अपनाकर देखिए। आपकी प्रेमिका बस आपकी ही कायल हो जाएगी।

1. सबसे पहले आप एक बात पर ध्यान दीजिए, लड़कियों को सुगंध बहुत पसंद होती है। आप कोलोन, डिओ, परफ्यूम का इस्तेमाल कीजिए और मिलिए अपनी जानेतमन्ना से। फिर देखिए आपनी खुशबू का उन पर क्या जादू चलता है।

2. हर लड़की चाहती है कि उसका प्रेमी उसका ध्यान रखे। उसकी समस्याओं का ध्यान रखे। आप भी अपनी गर्ल फ्रैंड की बातों को ध्यान से सुनें। इससे उसे यह महसूस होगा कि आप उसके सच्चे साथी हैं जो सुख-दुःख में काम आते हैं।

3. स्वयं को उसके अनुसार ढालने की कोशिश करें। वह क्या पसंद करती है और क्या नहीं यह जानने की कोशिश करें। कभी उसे कहीं डिनर पर ले जाएँ तो आप भी उसकी पसंद का खाना खाएँ।

ND
4. लड़कियाँ बहुत संवेदनशील होती हैं। बात करते समय बहुत धैर्य एवं सहजता बरतें, उसे हर बात के सही मायने समझाएँ।

5. जब कभी आप दोनों रेस्टोरेंट मे जाएँ आगे बढ़कर दरवाजा खोलें। बैठने से पहले उसे बिठाएँ। जब भी बिल सामने आए उसके सामने यह उजागर न होने दें कि बिल कितना है। ये सब बातें आपके मैनर्स में शामिल की जाती हैं।

6. उसके परिवार के सदस्यों को जानने की कोशिश करें। यदि उसका कोई छोटा भाई है तो आपके लिए वह बहुत लाभदायक साबित हो सकता है, उससे पहचान करें। उसे आइसक्रीम खिलाने ले जाएँ। लड़कियाँ अपने छोटे भाई के करीब होती हैं, इससे आपको अपनी गर्ल फ्रैंड के विचारों का पता लग सकता है।

7. उसके अच्छे कामों की प्रशंसा करना न भूलें। उसकी प्रशंसा के लिए कहे गए दो शब्द आपको बहुत कुछ दे सकते हैं।

8. जब कभी आप शहर से बाहर कहीं जाएँ तो उसे फोन जरूर करें। यह व्यक्त करें कि उसके बिना आपकी जिंदगी कितनी सूनी है।

9. समय-समय पर उसे उपहार देना न भूलें। लड़कियों को ज्वेलरी, परफ्यूम, फूल, कॉस्मेटिक्स, सॉफ्ट टॉयज इत्यादि बहुत पसंद होते हैं। यदि आप अपने ही हाथों से कुछ बनाकर उसे दें सकें तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

जहाँ तक हो रोमांटिक मूड में उससे मिलें, लेकिन आपका मूड एवं हाव-भाव ऐसे न हों, जिससे यह प्रतीत हो कि आप ओवर रिएक्ट कर रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें