Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्यार, पैसा, खुशी और शांति : सब देंगे यह 7 आसान उपाय

webdunia
हम हर दिन मेहनत इसलिए करते हैं कि हमारे घर, जीवन और मन में शांति बनी रहे। हमारे रिश्तों में मधुरता रहे। ले‍किन दिन-पर-दिन हम तनाव और अशांति का शिकार हो रहे हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे सरलतम उपाय 
जिनसे जिंदगी में प्यार, पैसा, खुशी और शांति बनी रहे। 
 
1 :- सुबह उठकर सबसे पहले घर की मालकिन अगर एक लोटा पानी घर के मुख्य द्वार पर डालती है तो घर में लक्ष्मी देवी के आने का रास्ता खुल जाता है।
 
2 :- अगर आप चाहते हैं कि घर में सुख-शांति बनी रहे तो हर एक अमावस के दिन घर की अच्छी तरह सफाई करके (बेकार सामान घर में न रखें) कच्ची लस्सी का छींटा देकर 5 अगरबत्ती जलाइए।
 
3:- महीने में 2 बार किसी भी दिन घर में उपला जलाकर लोबान व गूगल की धूनी देने से घर में ऊपरी हवा का बचाव रहता है तथा बीमारी दूर होती है।
 
4 :- घर में कर्ज व बीमारी कभी समाप्त नहीं होती है तो इससे बचने के लिए इस कोने में एक लाल बल्ब जला दें, जो हर वक्त जलता रहे।
 
5 :- घर में पैसा रखने वाली अलमारी का मुंह उत्तर की तरफ रखें, ऐसा करने से घर में लक्ष्मी बढ़ती है।
 
6 :- किसी रोज संध्याकाल में गाय का कच्चा दूध मिट्टी के किसी बर्तन में भरकर बाएं हाथ से अपने सबसे छोटे बच्चे के सिर से सात बार उतारकर चौराहे पर रख आएं या किसी कुत्ते को पिला दें।
 
7 :- घर के किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, कार्य जरूर बनेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बेटियों की सेहत और सुरक्षा के लिए फेंगशुई के 'वू लू' रखें घर में