Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नई-नई शादी हुई है, रिश्तों में बन नहीं रही है रोमांस की बात, तो यह 11 वास्तु टिप्स सिर्फ आपके ही लिए हैं

webdunia
नई शादी देखकर हमें लगता है कि दोनों प्यार भरे दिल रोमांस में डूबे होंगे लेकिन ज्यादातर मामलों में एक दूसरे को समझने और परिवार की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के चक्कर में प्यार और झुकाव की जगह खिंचाव, तनाव, दबाव बढ़ने लगता है... अगर आप भी ऐसी समस्या का सामना कर रहे हैं घबराने की जरूरत नहीं..  यह टिप्स हम आपके लिए ही लाए हैं...  
 
1. सबसे पहली बात तो यह देखें कि आपका बिस्तर किस दिशा में है...नवविवाहितों को अपना बिस्तर पूर्व-पश्चिम(सिर पूर्व, पैर पश्चिम) में ही रखना चाहिए। 
 
2. अपने कपड़ों से लेकर हर चीज तक आप हल्के या सुंदर शोख रंगों का ही प्रयोग करें। रेड, पिंक, येलो और ऑरेंज कलर अधिक से अधिक प्रयोग करें। 
 
3. अपने बेडरूम में जोड़े से दो पौधे रखें। इसके लिए आप बैंबू का प्रयोग कर सकते हैं, जिसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इन्हें जोड़े से रखने से प्यार खूब बढ़ेगा। 
 
4. घर और बेडरूम का दाहिना कोने को रिलेशनशिप कोना कहा जाता है, जो आपके रिश्ते को और मजबूत करने में मदद कर सकता है। आप चाहें तो इसे गुलाबी फूलों से भी सजा सकते हैं, या फिर अपना कपल फोटो एक फ्रेम में लगाकर रख सकते हैं। लेकिन पानी से जुड़ी कोई चीज या तस्वीर न रखें। 
 
5. अपने कमरे में हमेशा ऐस रंगों को जगह दें, जो आंखों को सुकून दें। रोमांटिक चीजों को अपने कमरे में स्थान दें।
 
6. प्यार में एक-दूसरे को कुछ न कुछ उपहार जरूर दें, और इन उपहारों को अपने बेडरूम में जगह दें, ताकि उन्हें देखकर आप अपने प्यार के एहसास को बार-बर महसूस कर सकें। 
 
7. बेडरूम के दक्ष्‍िाण-पश्चिम कोने को रोज खूबसूरत फूलों से सजाएं। सुंदर रंगबिरंगी मोमबत्तियों को भी सजाया जा सकता है। इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा। 
 
8. अनावश्यक चीजों को बेडरूम में स्थान न दें। बेडरूम में कपल फोटो को फ्रेम करवाकर लगाएं। इससे आपके बीच प्यार में वृद्धि होगी। 
 
9 . रंगीन क्रिस्टल बॉल कमरे से लगी गैलेरी में लटकाएं। 
 
10. कमरे से अटैच बाथरूम में किसी सुरक्षित स्थान पर अगरबत्ती लगाएं। कपूर की टिकिया रखें। 
 
11. राधाकृष्ण की प्रेम में डूबी तस्वीर लगाएं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आपका जन्म 28 जून से 7 जुलाई और 18 से 25 जुलाई के बीच हुआ है तो कैसे हैं आप, जानिए