क्या भारतीय परिधान पहन इमरान खान से मिले थे शी जिनपिंग...जानिए सच...

मंगलवार, 15 अक्टूबर 2019 (13:07 IST)
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि इमरान से मिलने पहुंचे जिनपिंग ने भारतीय परिधान पहनी थी। साथ ही यह कहा जा रहा है कि जिनपिंग पर मोदी मैजिक का असर है। बता दें कि महाबलीपुरम में जब पीएम मोदी जिनपिंग से मिले थे, तो उन्होंने तमिलनाडु का पारंपरिक परिधान ‘वेष्टि’ पहना हुआ था।
 
क्या है वायरल तस्वीर में-
 
वायरल तस्वीर में जिनपिंग लाल बॉर्डर वाली सफेद धोती और पूरे बाजू वाला लंबा सफेद कुर्ता पहने नजर आ रहे हैं। वहीं, इमरान सफेद पठानी सूट और काले कोट में हैं।
 
इस तस्वीर को कई मलयाली भाषी यूजर्स ने फेसबुक पर शेयर किया है।

क्या है सच-
 
वायरल तस्वीर की पड़ताल के लिए हमने गूगल रिवर्स इमेज सर्च की मदद ली, तो पाया कि ये पिछले साल की तस्वीर है और फोटोशॉप्ड है। असल तस्वीर में जिनपिंग ने सफेद शर्ट और काले रंग का सूट पहन रखा है।

असल तस्वीर को Reuters के थॉमस पीटर ने खींचा है। इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा है- राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बीजिंग के ग्रेट हॉल ऑफ पीपल में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से 2 नवंबर, 2018 को मुलाकात की। 
 
दरअसल, वायरल फोटोशॉप्ड तस्वीर को @Atheist_Krishna ट्विटर हैंडल से शेयर किया था।



बता दें कि कृष्णा अक्सर अपनी फोटोशॉप की गई तस्वीरों की वजह से चर्चा में रहते हैं। लोगों का उनका काम इतना पसंद आया कि अब उनसे अपनी फोटो से ‘छेड़छाड़’ करने के लिए रिक्वेस्ट भी आने लगे हैं। कृष्णा अब अपने हुनर से लोगों को खुशियां बांट रहे हैं।
 











DONE.........! pic.twitter.com/VeytAtzsPC

— Krishna (@Atheist_Krishna) October 1, 2019

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, लेन-देन में हुई थी हत्या