Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: नहीं, योगी आदित्यनाथ ने नहीं कहा ‘ठाकुरों से गलतियां हो जाती हैं’

webdunia
सोमवार, 5 अक्टूबर 2020 (12:40 IST)
हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत से देशभर में आक्रोश है। स्थानीय पुलिस पर तमाम सवाल उठने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केस को अब सीबीआई के हवाले कर दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर कथित तौर पर सीएम योगी के द्वारा दिया गया एक विवादास्पद बयान वायरल हो रहा है, जिसमें आजतक न्यूज के एक स्क्रीनग्रैब वाला फोटो शेयर किया जा रहा है। वायरल स्क्रीनग्रैब में आजतक के चिन्ह के नीचे सीएम योगी की तस्वीर है और उसकी बाईं ओर लिखा हुआ है- ‘ठाकुरों का खून गर्म है, ठाकुरों से गलतियां हो जाती है: योगी’।

वायरल पोस्ट देखें-





क्या है सच-

हमने इंटरनेट पर अलग-अलग कीवर्ड से सर्च किया, लेकिन हमें कोई भी ऐसी खबर नहीं मिली, जिसमें सीएम योगी द्वारा इस तरह के किसी बयान का जिक्र किया गया हो। उत्तरप्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संबंध में कथित तौर पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने, उनकी छवि खराब करने का प्रयास करने और जातीय विद्वेष को भड़काने को लेकर हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

वहीं, हाथरस केस पर योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि “उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।”



आगे की पड़ताल में हमें आजतक के न्यूज डायरेक्टर राहुल कंवल का एक ट्वीट मिला, जिसमें उन्होंने वायरल हो रहे स्क्रीनग्रैब को फर्जी व गलत ठहराया है। साथ ही बताया कि आजतक ने ऐसी कोई खबर प्रसारित नहीं की है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महिला से दुष्कर्म मामले में 2 पुलिस अधिकारी सहित 7 को भेजा जेल