अलीगढ़ की ढाई साल की मासूम की हत्या से संबंधित कई दावे हो रहे वायरल... जानिए कितनी है सच्चाई

शुक्रवार, 7 जून 2019 (18:40 IST)
यूपी के अलीगढ़ जिले में ढाई साल की मासूम बच्‍ची की निर्मम हत्‍या कर दी गई। इस घटना को लेकर देशभर में गम और गुस्‍से का माहौल है। सोशल मीडिया पर भी लोग अपना रोष जाहिर करते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। अधिकतर लोग यह दावा कर रहे हैं कि हत्या से पहले इस मासूम के साथ रेप हुआ था। दावा यह भी है कि बच्ची के हाथ-पैर उखाड़ दिए गए, आंखें नोंच ली गई और उसके शव को तेजाब से क्षत-विक्षत किया गया। इतना ही नहीं, कुछ लोगों ने इस मामले को सांप्रदायिक जामा पहनाने की भी कोशिश की।

देखें कुछ पोस्ट-

...and her body was disposed in garbage, left to be eaten by stray dogs. pic.twitter.com/oGCYe8qtzd

— Madhur (@ThePlacardGuy) June 5, 2019


@ThePlacardGuy ट्विटर हैंडल का यह ट्वीट अबतक 10 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है।

नामी फिल्मी सितारे और अनगिनत बड़ी हस्तियों ने भी बच्ची से रेप और मर्डर होने की बात लिखी है, जैसे- रवीना टंडन, अनुपम खेर, वीरेंद्र सहवाग, शैफाली वैद्य, प्रशान्त पटेल उमराव।
 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं

बच्ची का शव मिलने के बाद आशंका जताई गई थी कि रेप के बाद उसकी हत्या हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई। अलीगढ़ पुलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

अलीगढ़ पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि अभी नहीं हुई है। रिपोर्ट में बच्ची को गला दबाकर मारने की बात सामने आई है। अलीगढ़ पुलिस ने यह भी बताया कि रुपए के लेन-देन के विवाद में बच्ची की गला घोटकर हत्या की गई है। इस मामले में जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनों पर NSA के तहत कार्यवाही की जा रही है।

एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में हत्या की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। फॉरेंसिक टीम ने मौके से अहम सबूत जुटाए हैं। बाल अपराध से जुड़ा पॉक्सो एक्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने की कार्रवाई की जा रही है।



रेप की पुष्टि नहीं होने से बच्ची के साथ हुई बर्बरता को कम कर आंका नहीं जा सकता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, शव तीन-चार दिन पुराना था। शव का काफी हिस्सा गल चुका था। शव को कीड़ों ने इस हद तक खा लिया था कि कुछ जगह हड्डियां भी नजर आ रही हैं। आंख के नीचे चोट के निशान थे, लेकिन दोनों आंखें ठीक थीं। दाहिना हाथ कटा हुआ था।
 
यदि आपमें हिम्मत है, तो बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को देखें-

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख न्यायालय ने पूछा कि हेलमेट नियम चेन्नई में क्यों नहीं लागू किया गया?