Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: मेरठ का बताकर सुपारी की रेट लिस्ट का पोस्टर वायरल, जानिए क्या है सच...

webdunia
गुरुवार, 15 अक्टूबर 2020 (12:17 IST)
सोशल मीडिया पर धमकाने से लेकर हत्या की सुपारी के रेट लिस्ट वाला एक पोस्टर वायरल हो रहा है। इसमें काला चश्मा पहने एक आदमी की तस्वीर है। उसका नाम ‘जोंटी बदमाश’ बताया जा रहा है। पोस्ट में सबसे ऊपर लिखा है, ‘बन्दे कूटने के लिए संपर्क करें’। पोस्ट में बताया गया है कि उसके पास देसी कट्टे सहित सभी तरह के हथियर हैं। इसमें रेट लिस्ट दी गई है- किसी को धमकी देने के 1000 रुपए, कुटाई के 5000 रुपए, घायल करने के 10,000 रुपए और मारने के 55 हजार। पोस्ट में एक फोन नंबर भी लिखा है।

क्या है वायरल पोस्ट में-

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने यह पोस्टर ट्वीट कर सीएम योगी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने लिखा, “मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में रोजगार की कोई कमी नहीं होगी।”



वहीं, कुछ लोग इसे मेरठ से जुड़ा मामला बता रहे हैं।



क्या है सच-

वायरल दावे की पड़ताल में हमें मेरठ पुलिस का एक ट्वीट मिला, जिसमें उन्होंने बताया कि ये मामला मेरठ का नहीं, बल्कि राजस्थान के गंगानगर का है। ट्वीट में मेरठ पुलिस ने लिखा, “यह घटना राजस्थान के गंगानगर की पाई गई है। साल 2019 में फेसबुक पर इसे अपलोड किया गया था। इसका मेरठ और यूपी से कोई लेना-देना नहीं है। इस केस में गलत तरीके से जनपद मेरठ को जोड़कर इसी तरह वायरल करने पर अभियोग पंजीकृत कर न्यूज पोर्टल के एक तथाकथित पत्रकार को जेल भेजा गया है। कृपया तथ्यों से परे जाकर मेरठ या यूपी से जोड़कर अफवाह न फैलाएं और आप इसका तत्काल खंडन करें।”


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 : महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और मध्यप्रदेश में 1 दिन में 41700 लोग हुए Corona से मुक्‍त