क्या JIO दे रहा है 6 महीने तक रोजाना 25 GB FREE डेटा...जानिए मैसेज का सच...

बुधवार, 9 अक्टूबर 2019 (12:56 IST)
रिलायंस जियो के नाम से उसके ग्राहकों के पास पिछले कई दिनों से एक ऑफर वाला मैसेज आ रहा है। इस ऑफर में जियो की तरफ से 6 महीने तक रोजाना 25 जीबी डेटा फ्री देने का दावा किया जा रहा है। इस ऑफर को ऐक्टिवेट करने के लिए एक एप डाउनलोड कर उसमें रजिस्टर करने के लिए कहा जा रहा है।
 
मैसेज में क्या है-
 
इस मैसेज में लिखा है- “गुड न्यूज, जियो 6 महीने तक रोजाना फ्री 25 जीबी डेटा दे रहा है। एप डाउनलोड करें और ऑफर ऐक्टिवेट करने के लिए रजिस्टर करें”।

सावधान! यह मैसेज फर्जी है
 
जब एक यूजर ने रिलायंस जियो को ट्विटर पर इसकी सूचना दी, तो कंपनी ने साफ किया कि यह एक फर्जी मैसेज है और जियो के ग्राहकों से ठगी करने की चाल हो सकती है।
 
रिलायंस जियो ने लिखा- ‘जियो ऐसे मैसेज नहीं भेजता है। जियो ऑफर से जुड़ी सभी जानकारियां आपके MyJio app या Jio.com पर उपलब्ध हैं। यह स्पैम मैसेज और ठगी करने के लिए हो सकता है।’

25 लाख की लॉटरी जीतने के फर्जी मैसेज
 
कई जियो कस्टमर्स का कहना है कि उन्हें ऐसे कॉल या वॉट्सऐप मैसेज भी आ रहे हैं, जिनमें दावा किया गया है कि आपने केबीसी और जियो द्वारा आयोजित लॉटरी जीती है। इन दावों पर भी कंपनी का कहना है कि वह ऐसे मैसेज नहीं भेजता है और अपने ग्राहकों को ऐेसे मैसेज से सावधान रहने के लिए आगाह किया।


 
वेबदुनिया अपने सभी पाठकों से अपील करता है कि ऐसे स्पैम मैसेज से सावधान रहें। इन मैसेज में दिए गए किसी भी लिंक पर क्लिक न करें। इससे आपके पर्सनल डेटा को नुकसान पहुंच सकता है। ये वायरस भी हो सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 11 अक्टूबर को 2 दिन के दौरे पर भारत आएंगे चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात