क्या America’s Got Talent में डांसर्स ने संदेशे आते हैं गाने पर डांस किया... जानिए वायरल वीडियो का सच...

गुरुवार, 17 जनवरी 2019 (13:13 IST)
‘अमेरिका के एक टेलेन्ट शो में भारत के देशभक्ति गीत पर दिल को धड़का देने वाला अति सुंदर नृत्य, रोंगटे खड़े हो जायेंगे’ - इस कैप्शन के साथ एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो अमेरिका के टैलेंट शो America’s Got Talent का है। वायरल वीडियो में एक डांस ग्रुप बॉलीवुड फिल्म ‘बॉर्डर’ के मशहूर गाने ‘संदेशे आते हैं’ के म्यूजिक पर बने एक देशभक्ति गीत पर डांस करता नजर आता है। इस गाने के साथ एक रिकॉर्डेड संदेश भी है, जो भारत की अनेकता में एकता की बात करता है और भारत को असहिष्णु देश कहने वालों की आलोचना करता है।

यह वीडियो फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सऐप पर बहुत शेयर किया जा रहा है। वायरल वीडियो के गीत के बोल सुन आपके अंदर भी देशभक्ति की भावना जाग उठेगी।



अमेरिका के एक टेलेन्ट शो में भारत के देशभक्ति गीत पर दिल को धड़का देने वाला अति सुंदर नृत्य, रोंगटे खड़े हो जायेंगे ..... pic.twitter.com/itkGCuk8gi

— P K Jadeja (Ex DSP) (@PKJadeja2) January 9, 2019


क्या है सच?

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जो भी इस वीडियो को देखेगा, उसके रौंगड़े जरूर खड़े हो जाएंगे, लेकिन आपको बता दें कि यह एक फेक वीडियो है। इस वीडियो में एडिट कर के यह देशभक्ति गीत जोड़ा गया है।

असल में यह वीडियो America’s Got Talent के 13वें सीजन के लिए ऑडिशन देने आए ऑस्ट्रिया के एक एक्रोबैटिक डांस ट्रूप ‘ज़रकारो’ का है। शो के होस्ट टायरा बैंक्स ने ‘ज़रकारो’ के इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए गोल्डन बजर भी दबाया था।

ऑरिजिनल वीडियो को America’s Got Talent के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 29 मई 2018 को अपलोड भी किया गया था। देखें-

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख निकोबार द्वीप क्षेत्र में 6 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप