Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या प्रवासी मजदूरों से राहुल गांधी की मुलाकात staged थी, गाड़ी से लाए गए थे सुखदेव विहार, जानिए पूरा सच...

webdunia
गुरुवार, 21 मई 2020 (12:04 IST)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास मजदूरों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने फुटपाथ पर बैठकर उनसे बातचीत की और उनकी समस्याएं जानीं। अब सोशल मीडिया पर दो तस्वीरों का एक कोलाज वायरल हो रहा है। एक तस्वीर में राहुल गांधी के पास एक महिला नजर आ रही है और दूसरी तस्वीर में वही महिला एक गाड़ी में बैठी दिख रही है। दावा है कि राहुल गांधी ने जिन लोगों से मुलाकात की थी, वह मुलाकात योजनाबद्ध थी क्योंकि इसके लिए मजदूरों को गाड़ी में बिठाकर वहां लाया गया था।

क्या है वायरल-

कई फेसबुक यूजर्स इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखते हैं, “ग्रीन जोन से सेनिटाइज करके लेकर आये थे मजदूरों को भी।” वहीं, कुछ यूजर्स लिख रहे हैं, “यहाँ भी घोटाला? राहुल बाबा सुखदेव विहार में ग़रीबों से मिलने गए थे। ऐसी ही एक ग़रीब गाड़ी से वापस जाती हुई दिखाई दी। भगवान ऐसा ग़रीब सबको बनाए।”

webdunia
क्या है सच-

वायरल दावा झूठा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने सुखदेव विहार में पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों से मुलाकात करने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों का ध्यान रखते हुए उन्हें अलग-अलग गाड़ियों में बिठाकर उनके घरों तक पहुंचाया था।

न्यूज एजेंसी ANI के ट्वीट से भी इसकी पुष्टि होती है। ANI ने इस मुलाकात की तस्वीरों को जारी किया है, जिसमें राहुल गांधी मजदूरों से उनका हाल-चाल पूछते नजर आ रहे हैं। ट्वीट में शामिल अन्य तस्वीरों में मजदूरों को उनके सामान के साथ गाड़ी में बैठे हुए देखा जा सकता है। इसमें वायरल तस्वीर वाली महिला भी नजर आ रही है।



एएनआई के मुताबिक, यह तस्वीर मजदूरों से राहुल गांधी के मुलाकात के बाद की है, जब पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के निर्देश पर उन्हें उनके घरों तक पहुंचाने के लिए वाहनों का इंतजाम किया।

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

25 मई से उड़ान भरेंगे घरेलू विमान, AAI ने जारी की SOP, जानिए 6 खास बातें...