Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पश्चिम बंगाल : अमित शाह का सिंगूर में रोड शो, उद्योग लगाने का किया वादा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 7 अप्रैल 2021 (20:50 IST)
सिंगूर (पश्चिम बंगाल)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक समय भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के लिए सुर्खियों में रहे सिंगूर में बुधवार को रोड शो किया और इलाके की जनता से वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर यहां उद्योग-धंधे लगाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के 3 दिन बाद ही शाह का विशाल रोड शो इस बात की ओर इशारा करता है कि भाजपा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य की औद्योगिक स्थिति और बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरना चाहती है। मोदी ने अपनी रैली में आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अड़चन डालने वाली सोच ने पश्चिम बंगाल को उद्योगों और रोजगारों से वंचित कर रखा है।

भीड़ की तालियों और नारेबाजी के बीच शाह फूलों से सजे एक वाहन पर खड़े होकर सिंगूर की सड़कों पर निकले। उनके साथ सिंगूर से भाजपा के उम्मीदवार रवींद्रनाथ भट्टाचार्य भी थे जो हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। शाह ने सड़कों के किनारे और छतों पर खड़े लोगों का मुस्कराकर अभिवादन किया।

रोड शो के दौरान ही बातचीत में शाह ने कहा कि राज्य में अगली सरकार भाजपा की बनने पर सिंगूर का विकास किया जाएगा जिसे 2006 के आंदोलन के बाद से उद्योगों से वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा, हम उद्योग लगाकर इलाके का विकास करेंगे और हमारे संकल्प पत्र में आलू के लिए 500 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की गई है जिसके लिए यह इलाका जाना जाता है।

शाह ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार कोलकाता तथा नई दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सिंगूर में लघु, मध्यम और बड़े उद्योग लगाएगी। उन्होंने कहा, हम टकराव के बजाय विकास, संवाद और सहयोग की राजनीति करेंगे।

शाह ने कहा कि वह हिंदू देवी-देवताओं का नाम लेने के लिए और चंडी पाठ करने के लिए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हैं, लेकिन उन्होंने बहुत देरी कर दी। उन्होंने कहा, भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ पश्चिम बंगाल चुनाव जीतेगी। राज्य में 294 विधानसभा सीटें हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेता बनर्जी पर अक्सर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का आरोप लगाते हैं। वह इस चुनाव में अपनी हिंदू पहचान को सामने रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। सिंगूर की सड़कों पर शाह का रोड शो करीब एक घंटे तक चला। इस दौरान हर तरफ भाजपा के रंगीन पोस्टर, झंडे और हरे एवं भगवा गुब्बारों से सड़कें पटी थीं। इस दौरान लोग ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे।

सिंगूर से चार बार तृणमूल कांग्रेस के विधायक रहे 89 वर्षीय भट्टाचार्य ने भगवा रंग की पगड़ी पहन रखी थी। उन्होंने इस बार तृणमूल का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दी। शाह बुधवार को राज्य में तीन और रोड शो निकालेंगे, जिनमें से एक कोलकाता में होगा।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
COVID-19 : निजी वाहन में बैठे व्यक्ति को भी पहनना होगा मास्क, दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला