Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चैन की नींद सोएँगे सचिन : धोनी

हमें फॉलो करें चैन की नींद सोएँगे सचिन : धोनी
मुंबई , शुक्रवार, 1 अप्रैल 2011 (18:45 IST)
FILE
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि सचिन तेंडुलकर भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 'शतकों का शतक' पूरा करने से एक कदम दूर हों लेकिन यहाँ वानखेड़े स्टेडियम में उनके घरेलू मैदान में कल होने वाले क्रिकेट विश्वकप फाइनल से पहले इस दिग्गज बल्लेबाज की रात बेचैनी में नहीं कटेगी।

धोनी ने कहा 1989 में पदार्पण करने के बाद से पिछले 21 बरस में पूरा भारत उनसे रन बनाने की उम्मीद कर रहा है। मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ नया है।

उन्होंने कहा उसने काफी कुछ हासिल किया है और उसे कुछ और करने की जरूरत नहीं है। उसे रात को अच्छी नींद आएगी और वह मैदान पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा।

टेस्ट क्रिकेट में 51 जबकि एकदिवसीय मैचों में 48 शतक जमाने वाले तेंडुलकर ने टूर्नामेंट के लीग चरण में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक बनाए लेकिन मोहाली में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में वह 85 रन पर आउट होकर तीसरे शतक से चूक गए।

धोनी ने कहा मैंने हमेशा से कहा है कि यह नतीजे की बात नहीं है, आप नतीजे पर नियंत्रित नहीं कर सकते। आप सिर्फ अपनी तैयारी को नियंत्रित कर सकते हो और अगर आप अच्छी तैयारी कर रहे हो और अगर यह आपका दिन है तो आप बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को जिता सकते हो। इस बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं है कि आप क्या उपलब्धि हासिल करने वाले हो।

उन्होंने कहा वह जिस तरह का व्यक्ति है, वह हमेशा मैदान पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है। यह क्रिकेट के प्रति उसका प्यार और जुनून है। वह जब भी अभ्यास या मैच के लिए आता है तो शत-प्रतिशत प्रयास करता है। इस दिग्गज बल्लेबाज की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा कि तेंडुलकर का रवैया पिछले 21 साल में नहीं बदला है।

उन्होंने कहा वह बेहतरीन व्यक्ति है। पिछले 21 बरस में उसका रवैया नहीं बदला है। अधिकांश लोग रुचि खो देते हैं। सचिन को भगवान ने क्रिकेट खेलने के लिए बनाया है और वह पिछले 21 साल से ऐसा कर रहा है और अगले कुछ और वर्षों तक ऐसा करते रहेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi