Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जमीन से आसमान तक सुरक्षा का कड़ा पहरा

अभेद्य किले में तब्दील हो गया है मोहाली

हमें फॉलो करें जमीन से आसमान तक सुरक्षा का कड़ा पहरा
मोहाली , बुधवार, 30 मार्च 2011 (08:27 IST)
भारत और पाकिस्तान के बीच यहाँ बुधवार को होने वाले विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों और अन्य बड़ी हस्तियों की मौजूदगी को देखते हुए मोहाली में जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पीसीए स्टेडियम के आसपास सुरक्षा की निगरानी में विमानभेदी मिसाइलें, गन और रोबोटिक बम डिस्पोजल यूनिट तैनात की गई हैं ताकि किसी हवाई आतंकवादी हमले को नाकाम किया जा सके। सेना की पश्चिमी कमान विमानभेदी मिसाइलें तैनात करेंगी और बम निरोधक दस्ते के साथ रिमोट संचालित वाहन होंगे। स्टेडियम में और इसके आसपास 22 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

त्वरित कार्रवाई बल की चार टुकड़ियाँ, आसूँ गैस दस्ते की छः इकाइयाँ, छह वज्र वाहन और 20 नाइटविजन उपकरण इस अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था का हिस्सा होंगे।

इसके साथ ही लंबी दूरी से विस्फोटकों का पता लगाने वाले उपकरण भी स्टेडियम के आस-पास लगाए गए हैं। मोहाली में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस होटलों, धर्मशालाओं, पेइंग गेस्ट हाउसों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और धार्मिक स्थलों पर भी नजदीकी निगरानी रख रही है। अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों की भी पूरी तलाशी ली जा रही है।

मैच के दौरान हवाई यातायात बंद : सेमीफाइनल के दौरान बुधवार को चंडीगढ़ तथा निकटवर्ती क्षेत्र के ऊपर हवाई यातायात बंद रहेगा। दोनों देशों के प्रधानमंत्री इस मैच को पीसीए स्टेडियम में देखने वाले हैं और इस दौरान चंडीगढ़ तथा निकटवर्ती क्षेत्र 'नो फ्लाई जोन' रहेगा। भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि मैच के दौरान चंडीगढ़ तथा निकटवर्ती क्षेत्रों से कोई फ्लाइट संचालित नहीं होगी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi