Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टिकट बेचने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार

हमें फॉलो करें टिकट बेचने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार
चंडीगढ़ , सोमवार, 28 मार्च 2011 (23:22 IST)
भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप सेमीफाइनल मैच के टिकटों की कालाबाजारी करने पर मोहाली स्थित एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बयान में कहा कि शहर पुलिस के साइबर विभाग ने आरोपी को पकड़ा जिसकी पहचान 27 वर्षीय मनदीप सिंह भंगू के रूप में की गई है। वह ऑनलाइन शापिंग वेबसाइट ई-बे डॉट कॉम के जरिये 250 रुपए के टिकट को 30 हजार में बेच रहा था।

पुलिस ने कहा कि भंगू ने 250 रुपए के पाँच टिकटों के लिए बड़ी कीमत लगाई थी, जो उसके वास्तविक मूल्य से 100 गुणा से भी ज्यादा थी।

आरोपी ने ई-बे वेबसाइट पर टिकटों की बिक्री के लिए बाकायदा संदेश भी जारी किया था। जिसमें लिखा गया था, ‘विश्वकप सेमीफाइनल में टाइटन्स का मुकाबला देखने का बेहतरीन मौका। क्रिकेट इतिहास में यह सबसे बढ़िया मैच होने जा रहा है। भारत बनाम पाकिस्तान के पाँच टिकट चेयर ब्लाक प्रवेश गेट के उपलब्ध है।'

ये पाँच टिकट 1800 पौंड, 3000 डॉलर, एक लाख 20 हजार रुपए के हैं। अलग अलग टिकट के लिए प्रत्येक की कीमत 30 हजार रुपए पड़ेगी। कृपया मेरे लिए संदेश भेजें।

इस पेशकश के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और उसने सभी पाँच टिकट के लिए 95 हजार की बोली लगाकर वेबसाइट पर संपर्क नंबर छोड़ दिया। कुछ मिनट बाद ही आरोपी ने पुलिस ने संपर्क किया तथा करार हो गया। उसे सेक्टर 11 के काफी ज्वाइंट में पहुँचने के लिए कहा गया।

भंगू जब वहाँ पहुँचा तो पुलिस अधिकारी को उसके पास भेजा गया। दोनों के बीच टिकट को लेकर बात हुई और आखिर में टिकट 24 हजार में खरीद दिया गया और इस तरह से भंगू को रंग हाथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने कहा कि उसके पास चार अन्य टिकट भी बरामद की गई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi