Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दबाव में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं-वकार

हमें फॉलो करें दबाव में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं-वकार
मीरपुर , गुरुवार, 24 मार्च 2011 (13:08 IST)
पाकिस्तान के कोच वकार यूनिस का कहना है कि अच्छे प्रदर्शन करने के दबाव से उनकी टीम को अपनी क्षमतानुरूप खेल दिखाने में मदद मिली और वह वेस्टइंडीज को आसानी से हराकर विश्वकप सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

पाकिस्तान ने कैरेबियाई टीम को कल यहाँ दस विकेट से हराकर 12 साल बाद विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वकार ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस मैच को लेकर काफी दबाव था और टीम के बारे में काफी कुछ कहा जा रहा था लेकिन वास्तव में इससे हमारा मनोबल बढ़ा। हमने जब क्रिस गेल को आउट कर दिया तो हमारा आत्मविश्वास बढ़ गया।

मेरा मानना है कि दबाव में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। कोच ने कहा कि टूर्नामेंट से पहले टीम जिस मुश्किल दौर से गुजरी है उससे उसकी विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने की प्रतिबद्धता बढ़ी है और उम्मीद है कि इस अच्छे प्रदर्शन से देश को मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि हम उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं। मेरा मानना है कि इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा। पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं होने से हम आहत हैं लेकिन यदि हम तब भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा।

मोहाली में होने वाले सेमीफाइनल के बारे में वकार ने कहा कि भारत में खेलने को लेकर उन्हें सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है और वह अभी अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में नहीं सोच रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच का विजेता सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

वकार ने कहा कि उम्मीद है कि हम एक और आसान जीत दर्ज करेंगे। हमें धैर्य से काम लेना होगा और विरोधी पर हावी होकर खेलना होगा लेकिन अभी हम पर दबाव नहीं है। मैं वास्तव में सेमीफाइनल के प्रतिद्वंद्वी के बारे में नहीं सोच रहा हूँ। हम कल के मैच पर करीबी नजर रखेंगे। हमारे पास अभी छह-सात दिन हैं और तब हमारे पास नई रणनीति होगी।

उन्होंने कहा कि हमें यहाँ श्रीलंका की तरह दर्शकों का समर्थन नहीं मिलेगा लेकिन संभावना है कि कुछ लोग सीमा पार से हमें देखने के लिए पहुँचे। हम कहीं भी खेलने के लिए तैयार हैं। हम सुरक्षा को लेकर चिंतित नहीं है।

टूर्नामेंट में पहली बार पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने शतकीय भागीदारी की और वकार इससे खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं सलामी जोड़ी (मोहम्मद हफीज और कामरान अकमल) के प्रदर्शन से खुश हूँ। हफीज को रन बनाते हुए देखना अच्छा लगा। उसने शानदार प्रदर्शन किया और जोरदार गेंदबाजी की। मुझे खुशी है कि स्वदेश में सभी लोगों को यह मैच देखने का मौका मिला। निश्चित तौर पर उन्होंने हमारे लिए दुआ की होगी (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi