Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी की श्रीलंका को चेतावनी

हमें फॉलो करें धोनी की श्रीलंका को चेतावनी
मुंबई , शनिवार, 2 अप्रैल 2011 (12:44 IST)
FILE
भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने फाइनल के प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका को खिताबी मुकाबले के पूर्व चेतावनी देते हुए कहा कि टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है।

धोनी ने कहा श्रीलंका को फाइनल में कड़ी चुनौती मिलेगी। उसे यह ध्यान रखना चाहिए कि हमारा सर्वश्रेष्ठ अभी बाकी है। हमने टूर्नामेंट में धीरे-धीरे अपनी लय हासिल की और हम सही समय पर अपने चरम पर पहुँच गए है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि भारत ने नाकआउट मुकाबलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले हमने क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को और फिर सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया। फाइनल को लेकर हम पर कोई दबाव नहीं है। हमारे लिए यह सिर्फ एक मैच है और हर मैच की तरह यह भी चुनौतीपूर्ण तथा महत्वपूर्ण है।

धोनी ने कहा इन मैचों को आप क्वार्टर, सेमी और फाइनल का नाम देते हैं लेकिन आपको एक ही तरह खेलना पड़ता है और जीतने के लिए सही कदम उठाने होते हैं। हम भी जानते हैं कि यह विश्वकप फाइनल है। इससे बड़ा कुछ और नहीं हो सकता, लेकिन हमारी तैयारियाँ उसी तरह रहेंगी जैसी अन्य मैचों के लिए रही थी।

भारतीय कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल जीतने के तीन दिन बाद ही फाइनल खेलने को लेकर खिलाड़ियोंपर कोई मानसिक या शारीरिक दबाव नहीं है। हमारे लिए अच्छी बात यही है कि सेमीफाइनल के बाद हमें लंबा ब्रेक नहीं मिला। हम मोहाली से गुरुवार को यहाँ पहुँचे, शुक्रवार को हमने अभ्यास किया और शनिवार को फाइनल खेलने उतरेंगे।

धोनी ने कहा कि इससे किसी को भी ज्यादा सोचने या चिंता करने के लिए समय नहीं मिला। उन्होंने साथ ही कहा इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि श्रीलंका इस मैदान पर पहले खेल चुका है, जिसमें उसने न्यूजीलैंड को 112 रन से हराया था। श्रीलंका को इस बात का कोई एडवांटेज नहीं होगा। हमने भी यहाँ ढाई घंटे अभ्यास किया है और हम भी विकेट से पूरी तरह परिचित हो चुके हैं और जानते हैं कि क्या करना है।

कप्तान ने कहा कि शांतकुमारन श्रीसंथ के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज या आर. अश्विन के रूप में दूसरा स्पिनर खेलाए जाने के बाद में कोई भी फैसला टॉस से पूर्व विकेट की स्थिति को देखकर किया जाएगा। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi