Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी ने दी खिलाड़ियों को चेतावनी

हमें फॉलो करें धोनी ने दी खिलाड़ियों को चेतावनी
मुंबई , गुरुवार, 31 मार्च 2011 (22:09 IST)
FILE
भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने टीम के खिलाड़ियों से श्रीलंका के खिलाफ क्रिकेट विश्वकप फाइनल से पहले अत्यधिक प्रचार से प्रभावित नहीं होने के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें केवल अपने ‘अच्छे खेल’ पर पूरा ध्यान लगाना चाहिए।

मोहाली में भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को ‘महासंग्राम’ करार किया जा रहा था, जिसका मीडिया में काफी प्रचार किया गया था और 29 रन की जीत से पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई है।

धोनी ने कहा, ‘हमारे चारों ओर बहुत से चीजें होंगी, जैसा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान हुआ, लेकिन हमारे लिए अहम यही है कि हमारा ध्यान इससे भटके नहीं। हम सभी जानते हैं कि पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर हमारा काम क्या है, इसलिए हम इसी पर अडिग रहेंगे और अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे।
उन्होंने कहा कि श्रीलंका काफी अच्छी टीम है और उन्होंने टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन किया है। उन्हें हराने के लिए हमें अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। धोनी ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट के प्रारूप ने उनकी टीम को मदद दी, जिससे युवा खिलाड़ी भी धीरे-धीरे फॉर्म में आ गए।

उन्होंने कहा, ‘प्रारूप से सचमुच हमें मदद मिली। हमने काफी करीबी मैच खेले, जिसमें युवाओं की सचमुच काफी परीक्षा हुई। मुझे लगता है कि धीरे-धीरे वे फॉर्म में आ गए। इससे टीम अच्छी लय में होगी।'

धोनी से यह पूछे जाने पर कि खिताबी मुकाबले के लिए वह टीम को किस तरह से प्रेरित करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘आपको किसी तरह की प्रेरणा की जरूरत नहीं होती, जब आप देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हो तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं पड़ती। हम विश्वकप खेल रहे हैं और हम सभी इसे जीतना चाहते हैं।’ (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi